Friday , June 21 2024

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को सीमांचल के कुछ इलाकों में अति भारी बारिश की आशंका

दक्षिण बिहार में भले ही सूखे के हालात बनने की कगार पर हैं, लेकिन राज्य के उत्तर और पूर्वी इलाके में मॉनसून मेहरबान दिख रहा है। यहां जमकर बरसात हो रही है। मौसम विभाग ने गुरुवार को सीमांचल में बहुत भारी बारिश और उत्तर बिहार में कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के 7 जिलों में मूसलाधार बरसात की संभावना है। वहीं, राज्यभर में ठनका, गरज-तड़क के आसार बने रहेंगे। सभी जिलों में आंधी-तूफान का येलो अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण बिहार के जिलों में फिलहाल तेज बारिश की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को सीमांचल के कुछ इलाकों में अति भारी बारिश की आशंका है। किशनगंज और अररिया के साथ सुपौल जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में कुछ जगहों पर झमाझम बरसात के साथ ठनका और आंधी-तूफान की स्थिति रह सकती है। वहीं, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, दरभंगा और मधुबनी जिले में बारिश एवं तूफान का येलो अलर्ट जारी हुआ है। इन जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका है। अन्य जिलों में कहीं-कहीं छिटपुट बरसात हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून की ट्रफ लाइन अभी बीकानेर, ग्वालियर, सीधी, गया और बालुरघाट होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से बिहार के उत्तरी इलाके में अगले दो दिनों तक मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। मंगलवार और बुधवार को किशनगंज में बहुत पानी गिरा। जिले के तैयबपुर में 180.4, दिघलबैंक में 96.6 और बहादुरगंज में 56.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com