Thursday , June 20 2024

जापान में लगातार हो रही तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त: 3 लाख से ज्यादा लोगों को घर खाली करने का आदेश..

पश्चिमी जापान में शिमाने प्रान्त और अन्य क्षेत्र शनिवार को भारी बारिश से प्रभावित हुए। इसके कारण स्थानीय अधिकारियों को दो शहरों के 370000 निवासियों को निकालने का आदेश देना पड़ा। भारी बारिश से इजुमो शहर में कम से कम 15 भूस्खलन हुए और 20 से ज्यादा इलाके नदियों के उफान से प्रभावित हुए। इसके चलते कई शहरों का जनजीवन प्रभावित है।

 जापान में लगातार हो रही तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिमी जापान में शिमाने प्रान्त और अन्य क्षेत्र शनिवार को भारी बारिश से प्रभावित हुए।

इसके कारण स्थानीय अधिकारियों को दो शहरों के 3,70,000 निवासियों को निकालने का आदेश देना पड़ा।

इजुमो शहर में 15 बार हुआ भूस्खलन 

भारी बारिश से इजुमो शहर में कम से कम 15 भूस्खलन हुए और 20 से ज्यादा इलाके नदियों के उफान से प्रभावित हुए। राजय सरकार के अनुसार, शहर के चार जिले सड़कों के खराब होने से मुख्य धारा से कट गए हैं और अलग-थलग पड़ हैं, हालांकि यहां जीवनरेखाएं अप्रभावित दिखा।

शिमाने के इजुमो में 109 मिलीमीटर बारिश हुई

क्योडो न्यूज के अनुसार, स्थानीय पुलिस और बचावकर्मियों का कहना है कि शहर में एक कार के नदी में गिरने की रिपोर्ट मिलने के बाद वे चालक की तलाश कर रहे हैं। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, शिमाने के इजुमो में शनिवार को छह घंटे की अवधि में 109 मिलीमीटर बारिश हुई।

तूफान की आशंका

एजेंसी ने रविवार को अनावश्यक यात्रा के खिलाफ चेतावनी दी, खासकर पश्चिमी, दक्षिण-पश्चिमी और मध्य जापान के इलाकों में जहां लगातार मौसमी बारिश के कारण तूफान की आशंका है।

1 जुलाई को भी हुई थी भारी बारिश, एक की गई थी जान

क्योडो न्यूज ने स्थानीय अधिकारियों और मौसम एजेंसी के हवाले से बताया कि इससे पहले 1 जुलाई को भी पश्चिमी जापान और दक्षिण-पश्चिमी क्यूशू क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड़ बारिश देखी गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो अन्य लापता हो गए थे।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, भारी बारिश के कारण खदान, यामागुची प्रान्त में सात कारें फंसी हुई थीं और उनमें से एक ड्राइवर लापता था। जानकारी के अनुसार, ओइता प्रान्त के युफू में एक दिन में 385 मिमी बारिश हुई, जिसने 1 जुलाई तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com