Wednesday , June 19 2024

ईरान ने शनिवार को शिया धर्मस्थल पर हमले के मामले में दो लोगों को दी फांसी

ईरान ने शनिवार को शिया धर्मस्थल पर हमले के मामले में दो लोगों को फांसी दे दी, जिसमें अक्टूबर में कम से कम 13 लोग मारे गए थे और इसकी जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली थी, ईरानी राज्य मीडिया ने शनिवार को रिपोर्ट दी।

आधिकारिक समाचार एजेंसी IRNA ने बताया कि दोनों को दक्षिणी शहर शिराज में भोर में फांसी दे दी गई।

ईरानी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इन लोगों ने अपने मुकदमे के दौरान कहा था कि वे पड़ोसी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के संपर्क में थे और उन्होंने शिराज में शाह चेराघ मंदिर पर हमले को आयोजित करने में मदद की थी।

स्टेट टीवी पर प्रसारित CCTV फुटेज में एक हमलावर एक बैग में राइफल छिपाकर लोकप्रिय मंदिर में प्रवेश कर रहा है और गोली चला रहा है, जबकि श्रद्धालु भागने और गलियारों में छिपने की कोशिश कर रहे हैं।

बंदूकधारी की पहचान ताजिकिस्तान के नागरिक के रूप में की गई, बाद में हमले के दौरान लगी चोटों के कारण एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

अधिकारियों ने शुरू में कहा था कि हमले में 15 लोग मारे गए हैं, लेकिन बाद में यह आंकड़ा संशोधित कर 13 कर दिया गया।

इस्लामिक स्टेट, जो कभी पूरे मध्य पूर्व में सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करता था, ने ईरान में पहले की हिंसा का दावा किया है, जिसमें 2017 में घातक दोहरे हमले भी शामिल हैं, जिसमें संसद और इस्लामिक गणराज्य के संस्थापक अयातुल्ला रुहोल्लाह खुमैनी की कब्र को निशाना बनाया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com