Thursday , June 20 2024

हम ऐसे ट्रिक बता रहे जो परेशान करने वाली कॉलों से निपटने में मदद करने के लिए साबित होंगे शानदार

दिन भर में कई स्पैम कॉल का अनुभव करना बेहद परेशान करने वाला होता है, खासकर जब आप जरूरी काम में व्यस्त हों। दुर्भाग्य से, हममें से कई लोगों के लिए यह एक सामान्य घटना है। हालाँकि, यदि आपके पास iPhone और Android स्मार्टफोन है, तो आप इससे से बच सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे सीक्रेट स्टेप्स बता रहे जो आपको इन परेशान करने वाली कॉलों या किसी भी अवांछित कॉलर्स से निपटने में आपकी मदद करने के लिए शानदार हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। और इतना ही नहीं, आप यह भी जान सकते हैं कि आप किसी को अनब्लॉक करने के लिए अपनी ब्लॉक लिस्ट कैसे चेक करें। 

फ़ोन ट्रिक्स: किसी नंबर को कैसे ब्लॉक करें
किसी नंबर को ब्लॉक करना सिर्फ झुंझलाहट के लिए नहीं होना चाहिए। बहुत से लोग लोगों को धमकाने या धमकाने के लिए बार-बार फोन करते हैं। पीछा करने वाले लोग महिलाओं को बार-बार फोन करके परेशान करने की भी कोशिश करते हैं। इससे व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य पर गंभीर असर पड़ सकता है। ऐसे में आप नंबर ब्लॉक कर सकते हैं ताकि वो लगातार आप तक न पहुंच सकें और आपको परेशान न कर सकें। इन बेकार की कॉल से पीछा छुटाने के करें ये काम:

iPhone पर किसी नंबर को कैसे ब्लॉक करें

  1. जिस व्यक्ति को आप ब्लॉक करना चाह रहे हैं वह आपके कॉन्टैक्ट्स में ऐड है या नहीं, उन्हें ब्लॉक करने का तरीका एक ही है।
  2. सबसे पहले डायलर ऐप खोलें और दाईं ओर ‘i’ आइकन पर क्लिक करके नंबर की प्रोफाइल पर जाएं।
  3. फिर ‘इस कॉलर को ब्लॉक करें’ बटन पर टैप करें जिससे ‘ब्लॉक कॉन्टैक्ट’ आइकन पॉप अप हो जाएगा। नंबर को ब्लॉक करने के लिए इसे टैप करें।
  4. ध्यान रखें कि यदि आप कई नंबरों से संपर्क को ब्लॉक कर रहे हैं, तो सभी नंबर ब्लॉक हो जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com