Monday , July 22 2024

SSC GD PET Result 2023: 2.66 लाख में से 1.46 लाख उम्मीदवार सफल घोषित..

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल फिजिकल में सम्मिलित हुए लाखों उम्मीदावरों को लिए बड़ी खबर। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने विभिन्न पैरामिलिट्री फोर्सेस (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR और SSF) में 50 हजार से अधिक कॉन्स्टेबल/राइफलमैन के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत दूसरे चरण में आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) का परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग द्वारा एसएससी जीडी पीईटी रिजल्ट 2023 की घोषणा आज यानी शुक्रवार, 30 जून को की गई। इसके साथ ही, एसएससी ने जीडी कॉन्स्टेबल फिजिकल टेस्ट में सफल घोषित उम्मीदवारों के रोल नंबर भी जारी कर दिए हैं।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी एसएससी जीडी पीईटी रिजल्ट 2023 के लिए  के अनुसार पहले चरण में आयोजित लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर 3.70 लाख उम्मीदवारों को पीईटी/पीएसटी के लिए सफल घोषित किया गया था। फिजिकल टेस्ट का आयोजन सीआरपीएफ द्वारा 1 मई से 6 जून 2023 तक किया गया था। दूसरे चरण में कुल 2.66 लाख उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे, जिनमें से 1.46 लाख उम्मीदवारों को अगले चरण चिकित्सा परीक्षण (DME) के लिए सफल घोषित किया गया है।

SSC GD PET Result 2023: इन स्टेप में देखें रोल नंबर

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल पीईटी रिजल्ट 2023 में अपना रोल नंबर देखने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा और फिर कॉन्स्टेबल-जीडी के टैब क्लिक करना होगा। इस पेज पर उम्मीदवारों 30 जून 2023 तारीख के साथ दिए गए विभिन्न रिजल्ट लिंक में से सम्बन्धित पर क्लिक करना होगा, और फिर ओपेन हुई पीडीएफ फाइल में अपना रोल नंबर (Ctrl+F) से सर्च करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com