Wednesday , July 24 2024

दिल्ली-आगरा हाईवे का सफर अब और सुगम होने जा रहा, पैदल यात्रियों के लिए हाईवे को पार करना और आसान होगा

दिल्ली-आगरा हाईवे का सफर अब और सुगम होने जा रहा है। पैदल यात्रियों के लिए हाईवे को पार करना और आसान होगा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने दिल्ली-आगरा हाईवे पर आठ फुटओवर ब्रिज (एफओबी) बनाने की मंजूरी दे दी है। मॉनसून के बाद इस पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने इसका प्रस्ताव भेजा था।

एफओबी के निर्माण पर दो करोड़ रुपये से अधिक की लागत आएगी। इसके बनने से हाईवे किनारे स्थित 50 से अधिक कंपनीकर्मियों को सड़क पार करने में आसानी होगी और वह सुरक्षित तरीके से हाईवे को पार कर पाएंगे।

फरीदाबाद शहर में 25 हजार छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयों में से 200 से अधिक हाईवे किनारे हैं। इनमें एक लाख के आसपास कामगार कार्य करते हैं। इनको अपनी कंपनी में आने-जाने के लिए पैदल ही हाईवे को पार करने में काफी परेशानी होती है। इन कंपनियों में कार्यरत कर्मचारी और अन्य लोग अक्सर जान जोखिम में डालकर सड़क पार करते हैं। कई की तो सरपट दौड़ रहे वाहनों के चपेट में आकर मौत तक हो चुकी है। साथ ही, कई घायल भी हुए हैं।

ऐसे में बीते दिनों ट्रैफिक पुलिस ने शहर में आयोजित ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में पैदल यात्रियों द्वारा दिल्ली-आगरा  हाईवे को पार करने के लिए फुटओवर ब्रिज बनाने का मुद्दा उठाया था। ट्रैफिक पुलिस ने बैठक में मुख्यमंत्री को इस बारे में जानकारी दी थी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com