Monday , July 22 2024

शुक्रवार को ट्विटर ने एक नया बदलाव किया, अब यूजर्स बिना लॉग-इन किए ट्वीट नहीं देख सकते

ट्विटर पर हर दिन कुछ ना कुछ बदलाव किए जा रहे हैं। लोगों के लिए हर दिन नए नए नियम को जोड़ा जा रहा है। हर दिन यूजर्स की सुविधाओं को देखते हुए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं।

वहीं, अब शुक्रवार को ट्विटर ने एक नया बदलाव किया है। जिसके अनुसार, अब यूजर्स बिना लॉग-इन किए ट्वीट नहीं देख सकते हैं। जिसका मतलब है कि अगर आप कोई ट्वीट देखना चाहते हैं तो आपको ट्विटर पर अपनी आईडी बनानी होगी। एलन मस्क ने इसे अस्थाई आपातकालीन उपाय कहा है।

लूटा जा रहा हमारा डाटा- मस्क

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा कि हमारा डाटा इतना लूटा जा रहा था कि यह सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए अपमानजनक सेवा थी। इससे पहले भी कई बार मस्क ने Open AI सहित कई अन्य प्लेटफॉर्म के प्रति नाराजगी जताई है।

उनका कहना था कि वह कई प्लेटफॉर्म उनके डेटा से अपने भाषाई मॉडल को प्रशिक्षित करते थे। बता दें, ट्विटर ने थर्ड पार्टी ऐप्स और शोधकर्ताओं से एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस के लिए शुल्क लेना भी शुरू कर दिया है।

कंपनी ने मस्क के प्लेटफॉर्म को छोड़ने वाले विज्ञापनदाताओं को वापस लाने और सत्यापन चेक मार्क (verification check marks) को ट्विटर ब्लू कार्यक्रम (Twitter Blue program) का हिस्सा बनाकर subscription revenue बढ़ाने के लिए कई उपाय शुरू किए हैं।

महीने की शुरुआत में, ट्विटर ने डिजिटल विज्ञापन से परे सोशल मीडिया कंपनी के व्यवसाय को पुनर्जीवित करने के लिए वीडियो, निर्माता और वाणिज्य साझेदारी पर ध्यान केंद्रित करने की योजना की घोषणा की थी।

ट्विटर को लगा हाईकोर्ट से झटका

कर्नाटक हाईकोर्ट ने शुक्रवार को ट्विटर द्वारा फरवरी 2021 और 2022 के बीच केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए दस ब्लॉकिंग आदेशों को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी को 39 URL हटाने का निर्देश दिया गया था। कोर्ट ने कहा कि ट्विटर कोई किसान या कानून से अपरिचित कोई सामान्य व्यक्ति नहीं है, बल्कि एक अरबपति कंपनी है।

वहीं, इस मामले में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अदालत हमारे पक्ष पर कायम है। उन्होंने कहा कि देश के कानून का पालन किया जाना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com