Friday , June 14 2024

सुशांत की मौत की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी कर रही, 3 साल बाद भी अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 3 साल हो चुके हैं लेकिन मामला अभी भी सुलझ नहीं पाया है। उनके प्रशंसक उनके जाने के बाद से सोशल मीडिया पर न्याय की मांग करते हुए ट्रेंड चलाते रहे हैं। सुशांत की मौत की जांच पहले मुंबई पुलिस ने शुरू की थी फिर यह मामला केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के पास चला गया लेकिन अभी भी मौत की गुत्थी हल नहीं हो पाई है। दरअसल सीबीआई को अमेरिका से तकनीकी सबूतों से जुड़े सवालों के जवाब नहीं मिल पाए हैं जिसकी वजह से जांच अंतिम नतीजों पर नहीं पहुंच पा रही है।

सीबीआई की ओर से क्या कहा कहा
एजेंसी ने 2021 में कैलिफोर्निया स्थित गूगल और फेसबुक के मुख्यालय से अनुरोध किया था कि सुशांत की सभी डिलीट की गई चैट, ईमेल और पोस्ट का विवरण शेयर करें। इससे जांच में मदद मिलती और घटनाओं का सिलसिलेवार पता चलता। हमारे सहयोगी हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि ‘हम अभी भी इस तकनीकी सबूत के लिए अमेरिका की तरफ से प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं जिससे हमें इस मामले को अंतिम रूप देने में मदद हो सकती है। इस वजह से मामला लंबित पड़ा है।’ 

डेढ़ सााल पहले अमेरिका से किया गया था संपर्क
नवंबर 2021 में सीबीआई ने मामले की जानकारी के लिए अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क किया था। सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा कि उन्हें तकनीकी सबूत के अनुरोध के बारे में जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि सीबीआई धीमी मौत देने की कोशिश कर रही है। 

सुशांत केस में बोले देवेंद्र फणनवीस
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने बुधवार को एक टीवी चैनल के साथ इंटरव्यू में दावा किया कि कुछ व्यक्तियों ने बताया है कि उनके पास इस संबंध में पर्याप्त सबूत हैं। उन लोगों से संपर्क किया गया है और उनसे पुलिस को सबूत सौंपने का अनुरोध किया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com