Wednesday , July 24 2024

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार की सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश से हुई

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार की सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश से हुई। सुबह-सुबह बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। राजधानी के कई इलाकों में भारी बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में गुरुवार को बादल छाए रहने के साथ हल्की और मध्यम बारिश होगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%AB%E0%A5%8D%E0%A4%A6%E0%A5%8D%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%AC%E0%A4%AB%E0%A5%8D%E0%A4%B5-3-1024x576.webp

महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी

इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में येलो अलर्ट जारी करते हुए बताया था कि गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार शाम को ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए महाराष्ट्र के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि गुरुवार को कई जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम विभगा ने गुरुवार की सुबह बताया कि अगले दो तीन घंटों में बारिश होगी।

बिहार में बदला मौसम का मिजाज  

इधर, बिहार में मानसून की दस्कत के बाद मौसम का मिजाज बदल चुका है। बिहार के कई जिलों में बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान पटना और इसके आसपास इलाकों में हल्की वर्षा, जबकि मधुबनी, पूर्णिया, सुपौल, अररिया, किशनगंज में भारी बारिश होगी। हालांकि, कुछ जिलों में धूप खिली रही। इसके साथ ही बंगाल में भी मौसम विभाग ने तीन जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने बताया कि कानपुर-लखनऊ सह‍ित यूपी के 50 से अध‍िक शहरों में काले घने बादल छाए रहेंगे। बादल छाए रहने से गर्मी की मार से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम व‍िभाग ने कहा कि यूपी में 30 जून से झमाझम बार‍िश होगी।

हिमाचल में बारिश से कई सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बुधवार को भी बारिश जारी रही, जिससे भूस्खलन हुआ और राज्य भर में 100 से अधिक सड़कें बंद हो गईं। उतराखंड में बुधवार को ज्यादातर क्षेत्रों में बूंदाबांदी दर्ज की गई। देहरादून, हरिद्वार और कुमाऊं के मैदानी क्षेत्रों में तीव्र बौछार भी पड़ी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com