Wednesday , July 24 2024

केनरा बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए यूपीआई पेमेंट से जुड़ी एक नई सुविधा देने का किया एलान

पेमेंट के लिए यूपीआई का इस्तेमाल यूजर के समय की बचत करता है। यही वजह है कि इस रियल टाइम पेमेंट सिस्टम को हर दूसरा यूजर इस्तेमाल करना पसंद करता है। यूजर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ही केनरा बैंक देश का पहला ऐसा पब्लिक सेक्टर बैंक बन गया है, जिसने मर्चेंट्स पेमेंट के लिए रुपये क्रेडिट कार्ड के जरिए यूपीआई पेमेंट की सुविधा देने का एलान किया है। 

कैसे कर सकते हैं इस सुविधा का इस्तेमाल?

बैंक ने इस विषय में जानकारी देते हुए कहा है कि इस सुविधा का इस्तेमाल केनरा बैंक के बैंकिंग सुपर ऐप ‘Canara ai1’ के जरिए किया जा सकेगा। बैंक ने कहा है कि ग्राहक Canara Bank RuPay Credit Cards को अपनी यूपीआई आई़डी से लिंक कर सकते हैं।

केनरा बैंक अपने ग्राहकों को क्यों दे रहा है ये सुविधा?

दरअसल केनरा बैंक ने कहा है कि यूपीआई डिजिटल पेमेंट का एक सुरक्षित तरीका है। यूपीआई की मदद से ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसी के साथ पेमेंट का यह तरीका बेहद आसान है, ऐसे में ग्राहकों को पेमेंट में परेशानी भी नहीं आएगी।

UPI ID के साथ केनरा बैंक के RuPay Credit Card को कैसे करें लिंक?

कंपनी ने कहा है कि UPI ID के साथ केनरा बैंक के RuPay Credit Card को लिंक करने के लिए एक नया प्रॉसेस फॉलो करने की जरूरत नहीं होगी। यूपीआई आईडी से बैंक अकाउंट लिंक करने के दौरान लिस्ट में कैनरा क्रेडिट कार्ड को देखा और सेलेक्ट किया जा सकेगा।

ऐसा करने के साथ ही बैंक के ग्राहक केनरा क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल मर्चेंट को पेमेंट करने में कर सकेंगे। हालांकि, यूपीआई पेमेंट के लिए रुपये क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने के साथ ट्रांस्जेक्शन लिमिट का भी ध्यान रखना जरूरी होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com