Wednesday , July 24 2024

केदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री सहित चारों धामों पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट आया सामने

केदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री सहित चारों धामों पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। तीर्थ यात्रियों की थोड़ी सी भी लापरवाही से उनकी परेशानी दोगुनी हो सकती है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है कि चार धाम यात्रा पर जाने से पहले मौसम पूर्वानुमान पर अपडेट जरूर लें।

आपको बता दें कि 22 अप्रैल से शुरू उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर एमपी, राजस्थान, यूपी सहित देश के अन्य राज्यों से भारी संख्या में तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड के आठ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है।

वहीं अन्य जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने एवं तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम निदेशक डा. बिक्रम सिंह ने बताया कि 30 जून तक प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। यात्रा से परहेज करने की अपील की गई है। वहीं नदी-नालों के किनारों पर जाने से परहेज को कहा गया है। सभी जिलों के आपदा प्रबंधन एवं जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने को निर्देशित किया है।

देहरादून में बारिश, पारा तीन डिग्री कम
उत्तराखंड में देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश समेत पहाड़ के सभी जिलों में बारिश हुई। दून में कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। भगवानपुर में 37.5, यमेश्वर में 31, कालसी में 23, लालढांग में 18 और लैंसडॉन में 17.5 और विकासनगर में 16 एमएम बारिश दर्जकी गई।

देहरादून का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 29.2 डिग्री, पंतनगर का 34.2, मुक्तेश्वर का 22 और नई टिहरी का 23.9 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है। उत्तराखंड में जून माह में अब तक 111 एमएम बारिश हो चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com