Friday , June 21 2024

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन इस दिन किया जाएगा..

यूपी राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से बीएड एवं स्पेशल बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। इन उम्मीदवारों ने इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया गया वे निर्धारित तिथि में ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 अगस्त को किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से बीएड एवं स्पेशल बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को एक्सटेंड कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक बीएड प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया है वे अब 30 जून 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून निर्धारित थी। अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म UPRTOU की आधिकारिक वेबसाइट uprtouentrance.co.in पर जाकर भर सकते हैं।

UPRTOU BEd Entrance Exam 2023: इन स्टेप्स से करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uprtouentrance.co.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर आपको Apply Online B.Ed./ B.Ed. (SE) Click Here दिखाई देगा जहां से आपको क्लिक करना होगा। अब आप सभी जानकारी पूर्ण रूप से पढ़कर प्रोसीड बटन पर क्लिक कर दें। अब एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जायेगा जहां से आप सभी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरते समय अगर आपसे कोई त्रुटि हो जाती है तो इसके लिए यूपी राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से 1 जुलाई से करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। अभ्यर्थी 1 जुलाई से लेकर 10 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे।

UPRTOU BEd Entrance Exam: 5 अगस्त को आयोजित होगी प्रवेश परीक्षा

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की ओर से इस वर्ष प्रवेश परीक्षा का आयोजन 5 अगस्त 2023 को किया जाएगा। एंट्रेस एग्जाम से कुछ दिन पूर्व आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड 22 जुलाई 2023 को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। एंट्रेस एग्जाम संपन्न होने के बाद अगस्त 2023 के अंतिम सप्ताह से ओपन विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com