Saturday , July 27 2024

सेबी ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन किए आमंत्रित

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड, सेबी ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार सेबी की आधिकारिक वेबसाइट sebi.gov.in के माध्यम से अधिकारी ग्रेड ए पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत 25 पदों को भरा जाएगा। इस समय रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है और 9 जुलाई, 2023 को समाप्त होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

  • जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कानून में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। 31 मई, 2023 को उम्मीदवार की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

  • चयन प्रक्रिया में तीन चरण की प्रक्रिया शामिल है यानी चरण I (ऑन-लाइन स्क्रीनिंग परीक्षा जिसमें प्रत्येक 100 अंकों के दो पेपर शामिल हैं), चरण II (ऑन-लाइन परीक्षा जिसमें प्रत्येक 100 अंकों के दो पेपर शामिल हैं) और चरण III (साक्षात्कार)। चरण I में पेपर 1 और पेपर 2 के लिए नकारात्मक अंकन (प्रश्न के लिए दिए गए अंकों का 1/4) होगा।आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क

  • अनारक्षित/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 1000 रुपये- +18% जीएसटी और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये +18% जीएसटी है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार सेबी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com