Friday , June 21 2024

बालेश्वर में हुए भीषण रेल हादसे के बाद रेल मंत्रालय ने लापरवाही बरतने के लिए अफसरों पर की बड़ी कार्रवाई

ओडिशा के बालेश्वर में भीषण रेल हादसे के बाद रेल मंत्रालय ने अफसरशाही को लापरवाही न बरतने की नसीहत देते हुए बड़ी कार्रवाई की है। मंत्रालय ने दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम, पीसीएसटीई, पीसीएसओ और पीसीसीएम अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

अब नए डीआरएम केआर चौधरी होंगे

तबादले के बाद अब नए डीआरएम केआर चौधरी होंगे, जबकि सात्यकी नाथ को खड़गपुर रेलवे डिवीजन का नया पीसीसीएम नियुक्त किया गया है। केआर चौधरी पहले अजमेर में कार्यरत थे। 21 दिन बाद कार्रवाई हुई है! बता दें 2 जून को भीषण ट्रेन हादसे में यात्रियों की मौत हो गई है।

हादसे के बाद अधिकारियों ने ज्वाइंट नोट में हादसे का मुख्य कारण इंटरलाकिंग सिस्टम में बदलाव करना माना है। प्वाइंट मशीन की तारों में बदलाव होने के कारण यह हादसा होना माना जा रहा है। तारें पलट जाने के कारण स्टेशन के पैनल पर कोरोमंडल एक्सप्रेस मेन लाइन पर जाती नजर आई, जबकि कांटे के पास इस लाइन को लूप लाइन में जाने का सिग्नल मिल गया, जो वहां खड़ी मालगाड़ी से भिड़ गई।

प्रारंभिक जांच में लापरवाही सामने आई

रेलवे की प्रारंभिक जांच में लापरवाही सामने आई थी। हालांकि, सीबीआइ जांच में पता लगा है कि इसके पीछे किसी की साजिश है या फिर मामला सिर्फ लापरवाही से जुड़ा है। इस घटना से सबक लेने के बाद रेलवे ने संरक्षा से जुड़े कई पहलुओं पर गाइडलाइंस जारी की वहीं वीरवार को चार अफसरों का तबादला कर दिया है। सूत्रों का कहना है कार्यकाल पूरा होने से पहले तबादला कर अन्य मंडल और जोन के अफसरों को संदेश दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com