Friday , June 14 2024

उत्तराखंड में अगले 3 दिन के अंदर मानसून की होगी एंट्री

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में शनिवार से सात दिन के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही उत्तराखंड में अगले तीन दिन में मानसून पहुंचने के आसार हैं।

विभाग ने 24 से 30 जून तक राज्य में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार से बारिश पूरे उत्तराखंड को कवर कर लेगी और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। उन्होंने कहा कि मानसून अभी बिहार और झारखंड तक पहुंच गया है। अगले तीन दिन में यूपी, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में मानसून पूरी तरह छाने की अनुकूल परिस्थितियां हैं।

दून में आज भी बारिश के आसार

देहरादून में शुक्रवार को आसामान में बादल छाए रहेंगे और दिन में एक-दो दौर की बारिश होने का पूर्वानुमान है। गुरुवार को भी दून के करनपुर, सुद्धोवाला और सहस्रधारा में 52 एमएम तक बारिश रिकॉर्ड की गई। जबकि मोहकमपुर में 41 और आशारोड़ी में पूरे दिन में 13 एमएम बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश बढ़ने के साथ दून के तापमान के कमी आएगी। गुरुवार को दून में दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 33.8 रहा।

नहर में तब्दील हो गई रोड

बंजारावाला, मोथरोवाला, दून विवि मार्ग पर बारिश से हालात बेहद खराब हो गए। हालात ये थे कि हरिद्वार बाईपास से आने वाला बारिश का पानी बंगाली कोठी होते हुए मोथरोवाला रोड पर बह रहा था। सड़क नहर की तरह नजर आई। ऐसे में सड़क पर पैदल चलना तो दूर, दोपहिया चालक भी सड़क पार नहीं कर पा रहे थे।

जाम से जूझते रहे लोग

गुरुवार को बारिश के चलते दोपहर बाद तक लोग जाम से जूझते रहे। सड़कों के पानी के तालाब में तब्दील होने से जाम की समस्या बनी। वहीं, बारिश के कारण ज्यादा लोग चौपहिया वाहनों से निकले। इस वजह से ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया। कई जगह ट्रैफिक लाइटें बंद कर ट्रैफिक चलवाया गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com