Friday , June 14 2024

टेक दुनिया के दो बड़े नाम एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग जल्द रिंग में एक दूसरे से फाइट करते दिखेंगे ..

एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग टेक दुनिया के दो ऐसे बड़े नाम हैं, जिनके बारे में लगभग सभी ने सुना है और ये लगातार चर्चा में बने रहते हैं। अब इन दोनों के बीच असली भिड़ंत ‘केज फाइट’के तौर पर देखने को मिल सकती है। दरअसल ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने खुद मार्क जुकरबर्ग को चुनौती दी थी, जिसे मेटा CEO ने स्वीकार कर लिया है। मस्क के ट्वीट को अपनी स्टोरी में लगाते हुए मार्क ने उनसे लोकेशन भेजने को कहा है। 

इंस्टाग्राम, फेसबुक और वॉट्सऐप की पैरेंट मार्क जुकरबर्ग की कंपनी मेटा ने बीते दिनों घोषणा की है कि इसकी ओर से ट्विटर जैसा टेक्स्ट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया जा सकता है। मेटा अपने इस नए प्लेटफॉर्म का नाम Threads (थ्रेड्स) रखी सकती है। इसका कोडनेम ‘Project 92’ सामने आया है और मस्क की ओर से ट्विटर खरीदने के बाद से ही मेटा इसपर काम कर रही है। 

मस्क ने इसलिए दी फाइट की चुनौती
सोशल मीडिया इंडस्ट्री में मार्क जुकरबर्ग और एलन मस्क की टक्कर से जुड़े एक ट्वीट के रिप्लाई में मस्क ने मेटा CEO को लेकर मजाक में लिखा, “अगर वह चाहें तो मैं केज फाइट के लिए तैयार हूं।” इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट अपनी स्टोरी में लगाते हुए मार्क ने लिखा, ‘सेंड मी लोकेशन’ और उनका चैलेंज स्वीकार किया है। The Verge ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मस्क की इंस्टाग्राम स्टोरी मजाक में नहीं की गई और वह सीरियस हैं। 

मार्क को जवाब देते हुए एलन ने सिर्फ ‘वेगास ऑक्टागन’ लिखा है, जो अल्टीफेट फाइटिंग चैंपियनशिप (UFC) के द ऑक्टागन कॉम्पिटीशन से जुड़ा है। अगर वाकई दोनों तैयार हैं तो लास वेगास में तगड़ी भिड़ंत देखने को मिल सकती है। बता दें, 39 साल के मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में एमेच्योर ब्राजीलियन जु-जुत्सु टूर्नामेंट जीता है और रियल-लाइफ फाइटर हैं। वहीं, 51 साल के मस्क दावा करते रहे हैं कि साउथ अफ्रीका में बड़े होते वक्त उन्हें कई बार स्ट्रीट-फाइट्स का हिस्सा बनना पड़ा था।

ट्विटर की आलोचना करते रहे हैं मार्क
मेटा CEO अलग-अलग इंटरव्यूज और पॉडकास्ट में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर की आलोचना करते रहे हैं। मस्क की ओर से किए गए टेकओवर को भी वह सकारात्मक नहीं मानते और उनका मानना है कि इस प्लेटफॉर्म के 1 अरब से ज्यादा यूजर्स हो सकते हैं। शायद यही वजह है कि उनकी कंपनी ट्विटर का विकल्प मार्केट में लाने पर काम कर रही है और वे यूजर्स को इसका हिस्सा बनाना चाहते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com