Sunday , June 16 2024

मन की बात कार्यक्रम के संस्करण को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं। पीएम के कार्यक्रम का यह 102वां संस्करण है। पीएम ने कार्यक्रम में तूफान बिपरजॉय का जिकर किया।

कच्छ के लोगों की हिम्मत के आगे नहीं टिका बिपरजॉय

पीएम ने कहा कि गुजरात के कच्छ के लोगों ने दिखा दिया कि उनकी हिम्मत के आगे कोई नहीं टिक सकता। उन्होंने कहा कि तूफान बिपरजॉय को हराने में भी इन लोगों का हौंसला काम आया। पीएम ने कहा-

कभी दो दशक पहले आए विनाशकारी भूकंप के बाद कच्छ को कभी न उबर पाने वाला कहा जाता था। आज वही जिला देश के सबसे तेजी से विकास करने वाले जिलों में से एक है। मुझे विश्वास है कि कच्छ के लोग बाइपरजॉय चक्रवात से हुई तबाही से तेजी से उभरेंगे।

पीएम ने आगे कहा कि बड़े से बड़ा लक्ष्य हो, कठिन से कठिन-चुनौती हो, भारत के लोगों का सामूहिक बल, सामूहिक शक्ति, हर चुनौती का हल निकाल देता है ।

US दौरे पर जा रहे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी अगले हफ्ते अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं। यही वजह है कि मन की बात कार्यक्रम एक हफ्ता पहले प्रसारित हो रहा है।

कार्यक्रम से कई अनजान चेहरों को मिला सम्मान

प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए दुनिया की कई ऐसी शख्सियतों को दिखाया गया, जिन्होंने अपने क्षेत्र में विशेष योगदान दिया, लेकिन उनके योगदान का देश को पता नहीं चला। कार्यक्रम के जरिए इन लोगों को सम्मान दिया गया और इतना ही नहीं उनकी प्रेरणा से लोग आगे भी बढ़ रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com