Wednesday , July 24 2024

आईआईटी गुवाहाटी की ओर से आज सुबह 10 बजे जेईई एडवांस का रिजल्ट हुआ घोषित

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, गुवाहाटी की ओर आज यानी कि 18 जून 2023 को जेईई एडवांस 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट सुबह 10 बजे घोषित किया जाना है। जिन अभ्यर्थियों ने इस एग्जाम में भाग लिया था वे ऑनलाइन माध्यम से अपने नतीजे बस कुछ ही देर बाद चेक कर सकेंगे। रिजल्ट आईआईटी गुवाहाटी की ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर घोषित किया जाएगा। JEE Advanced Result देखने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करना होगा। रिजल्ट जारी होने के साथ ही उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है।

JEE Advanced 2023: इन स्टेप्स से चेक कर सकेंगे नतीजे

जेईई अडवांस्ड 2023 में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स यहां दिए गए बिंदुओं को फॉलो कर आसानी से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट घोषित होने के बाद लिंक एक्टिवेट हो जायेगा इस पर क्लिक करें। इसके बाद आपको मांगी गयी जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करके सबमिट करना होगा। अब आपका रिजल्ट एक नए पेज पर ओपन हो जाएगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

JEE Advanced Result 2023: रिजल्ट के साथ जारी होगी टॉपर्स की लिस्ट

जेईई एडवांस रिजल्ट 2023 जारी होने के साथ आईआईटी गुवाहाटी की ओर से टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवारों की ऑल इंडिया रैंक एवं कैटेगरी वाइज रैंकर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी। रैंक के अनुसार अभ्यर्थियों को टॉप संस्थानों में दाखिला दिया जाएगा। आपको बता दें इस वर्ष 1 लाख 90 हजार स्टूडेंट्स ने जेईई एडंवास की परीक्षा में भाग लिया था। जेईई एडवांस 2023 का आयोजन 4 जून को दो शिफ्ट में निर्धारित परीक्षा सेंटर्स पर किया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com