Wednesday , July 24 2024

आइए जानते हैं दमदार ब्याज देने वाले बैंकों के विषय में-

हम सभी के पास कोई ना कोई सेविंग अकाउंट होता ही है। लेकिन बड़ी संख्या में लोग सेविंग अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज से नाखुश रहते हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ बैंक बताने जा रहे हैं जो सेविंग अकाउंट पर 7 प्रतिशत तक का ब्याज अपने निवेशकों को दे रहे हैं। आइए एक-एक करके जानते हैं इनके विषय में – 

1- एयरटेल पेमेंट बैंक 

यह एक पेपर्सलेस और डिजिटल बैंक है। यहां 1 लाख से 2 लाख रुपये के बीच सेविंग अकाउंट में पैसा रखने पर 7 प्रतिशत तक का ब्याज निवेशकों को मिल रहा है। वहीं, 1 लाख रुपये तक के सेविंग अकाउंट पर 2 प्रतिशत का ब्याज बैंक निवेशकों को दे रहा है। 

2- ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग अकाउंट 

5 लाख रुपये से कम के सेविंग अकाउंट पर इनवेस्टर्स को 4 प्रतिशत तक का ब्याज मिलेगा। वहीं, 15 लाख रुपये से अधिक के बैलेंस पर 6.5 प्रतिशत तक का ब्याज निवेशकों को मिल रहा है। 

3- Equitas स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग अकाउंट 

1 लाख रुपये से कम के अमाउंट पर बैंक निवेशकों को 3.5 प्रतिशत तक का ब्याज दे रहा है। वहीं, 1 लाख से 5 लाख रुपये तक के सेविंग अकाउंट पर 5.25 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है। ऐसे कस्टमर जिनके खाते में 5 लाख रुपये से अधिक पैसा है उन्हें 7 लाख रुपये तक का ब्याज मिल रहा है। 

4- फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग अकाउंट 

5 लाख से अधिक पैसा सेविंग अकाउंट में रखने पर कस्टमर्स को 7.11 प्रतिशत तक का ब्याज मिल रहा है। 1 लाख से 5 लाख रुपये तक वाले सेविंग अकाउंट पर 6.11 प्रतिशत तक का ब्याज मिल रहा है। 

5- सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये तक के सेविंग अकाउंट पर 6.75 प्रतिशत का ब्याज बैंक दे रहा है। वहीं, 5 लाख रुपये से अधिक के अमाउंट पर कस्टमर्स को 7 प्रतिशत तक का ब्याज मिल रहा है। 

6- एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक 

25 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये से कम के सेविंग अकाउंट पर बैंक की तरफ से 7 प्रतिशत का ब्याज कस्टमर्स को मिल रहा है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com