Friday , June 14 2024

वक्री शनि कुछ राशि के जातकों पर ज्यादा असर डालेंगे, देखें राशियों की पूरी लिस्ट-

शनि को एक राशि से दूसरी राशि में जाने में ढाई वर्ष लगते हैं और इसी कारण सभी राशियों में अपनी यात्रा पूरी करने में लगभग 29.5 वर्ष लगते हैं। 17 जनवरी 2023 को शनि अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में प्रवेश किया था और अब 17 जून, 2023 को रात 10:48 बजे से कुंभ राशि में वक्री होंगे। वक्री होने पर शनि ज्यादा शक्तिशाली और प्रभावशाली हो जाते हैं और सभी राशियों पर गहरा प्रभाव डालता है। आइए जानते हैं शनि की उल्टी चाल से किन राशि वालों को होगा लाभ-

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए शनि 10वें भाव और 11वें भाव का स्वामी है। यह लाभ के 11वें भाव में वक्री हो जाएगा। कुंभ राशि में शनि वक्री होने से मेष राशि के जातकों के करियर और लाभ पर असर पड़ने वाला है। मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको अपने काम में अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। कड़ी मेहनत करना जारी रखें और भविष्य में शनि आपको अनुकूल परिणाम देगा। व्यवसाय करने वालों के पहले से रुके हुए कुछ काम पूरे हो सकते हैं। 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि अष्टम और नवम भाव का स्वामी बनता है। मिथुन राशि वालों के लिए यह वक्री शनि निश्चित रूप से आपके भाग्य को थोड़ा धीमा करेगा और आपके काम के पूरा होने में देरी कर सकता है, लेकिन देर-सवेर आपकी इच्छा के अनुसार काम जरूर करवाएगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आपको नौकरी में ट्रांसफर का सामना भी करना पड़ सकता है।

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए शनि छठे और सातवें भाव का स्वामी है और सातवें भाव में वक्री हो जाएगा। व्यवसायियों के लिए यह अच्छी खबर है क्योंकि आपका व्यवसाय गति पकड़ेगा और मुनाफा कमाएगा। अगर आपका कोई काम अटका हुआ था तो उसमें अवश्य ही गति आएगी। व्यापार के लिहाज से या नियमित नौकरी करने वालों के लिए भी यह समय फलदायी रहेगा। आपके काम में भी गति आएगी और अब आप काम में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। हालांकि वक्री शनि आपके वैवाहिक जीवन में संघर्ष पैदा कर सकता है।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए शनि 5वें और 6वें भाव का स्वामी होता है और छठे भाव में वक्री हो जाता है। कन्या राशि वालों के लिए यह एक ऐसा समय है जब आपके शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं और कुछ समय के लिए आपको कमजोर कर सकते हैं। चीजें नियंत्रण से बाहर नहीं होंगी लेकिन मानसिक तनाव निश्चित रूप से बढ़ सकता है और आपकी रातों की नींद हराम कर सकता है। अभी शेयर बाजार में निवेश करने से दूर रहें क्योंकि आने वाले कुछ महीनों के लिए आपको पैसे की कमी हो सकती है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि: कुंभ राशि में शनि के वक्री होने से निकट भविष्य में आपको बहुत आश्चर्य होने वाला है। आप कई क्षेत्रों से अच्छी खबरें आने का अनुभव करेंगे, खासकर काम और नौकरी के मामले में। अगर आप अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं या नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं तो आपको निश्चित रूप से नए और रोमांचक प्रस्ताव मिलेंगे। आपके प्रयास और पराक्रम में वृद्धि होगी और आपको सफलता मिलेगी। शनि वक्री अवधि के दौरान आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। यह अवधि आपको अधिक वेतन वाली नौकरी भी प्रदान कर सकती है और आपके आर्थिक संकट को समाप्त कर सकती है। शनि वक्री होने पर भाग्य आपके पक्ष में रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com