Wednesday , July 24 2024

CSK ने अपने सोशल मीडिया पर एमएस धोनी के कई यादगार पलों का एक वीडियो बेहतरीन अंदाज में किया पेश

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का शानदार अंत होने के बाद फैन्स की चिंता यही थी कि कहीं उनके स्टार कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल से संन्यास तो नहीं ले रहे? लेकिन तब सीएसके को 5वीं बार चैम्पियन बनाने वाले कप्तान ने यह कहकर फैन्स का दिल जीत लिया कि वह अभी संन्यास लेने के मूड में नहीं है और अगले सीजन में खेलने का फैसला अगले 8-9 महीने बाद करेंगे. धोनी ने कहा कि वह इस लीग में फैन्स के लिए और खेलना चाहते हैं. लेकिन मंगलवार को सीएसके की एक शरारत फैन्स को फिर परेशान कर रही है.

सीएसके ने अपने टि्वटर हैंडल पर धोनी की झलकियों का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें ‘ओह कैप्टन, माय कैप्टन’ लिखा है. इसके बाद से ही फैन्स में हलचल है कि कहीं थाला ने आईपीएल से संन्यास तो नहीं ले लिया. 33 सेकंड के इस वीडियो में पीली जर्सी पहने धोनी स्टेडियम से पवेलियन की ओर दौड़कर ऊपर चढ़ रहे हैं.

वीडियो के साथ धोनी के कई यादगार पलों की तस्वीरें टटमिक्स की गई हैं, जैसे कि उनके करियर को खास सम्मान दिया जा रहा हो. बैकग्राउंड में एक शांत धुन भी बज रही है. इस वीडियो से फैन्स यही मतलब निकाल रहे हैं कि कहीं एमएस धोनी ने संन्यास तो नहीं ले लिया.

कुछ फैन्स ने तो साफ-साफ पूछा है कि कहीं ऐसा तो नहीं थाला ने अपने चिर-परिचित शांत अंदाज में इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद आईपीएल से भी संन्यास का ऐलान कर दिया हो.

एक फैन ने लिखा- क्या थाला कप्तानी छोड़ रहे हैं?

एक अन्य फैन ने लिखा, ‘क्या वह हमें छोड़ रहे हैं? नहीं थाला, प्लीज मत जाओ, प्लीज सीएसके की कप्तानी करो.’

एक अन्य ने लिखा, ‘हैपी रिटायरमेंट एमएस धोनी’

सीएसके के वीडियो पर फैन्स ने इस तरह की खूब प्रतिक्रियाएं दी हैं. वैसे धोनी की रिटायरमेंट पर सवाल साल 2014 से ही चल निकले थे, जब उन्होंने अचानक से ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. इसके बाद पहले अटकलें थीं कि धोनी शायद 2015 वर्ल्ड कप के बाद वनडे फॉर्मेट से भी संन्यास ले लेंगे. लेकिन वह साल 2016 तक सीमित ओवर फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान रहे.

इसके बाद उन्होंने 2019 वनडे वर्ल्ड कप भी खेला और साल 2020 में 15 अगस्त को अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा बोल दिया. इसके बाद से धोनी के आईपीएल करियर पर फैन्स को काफी चिंता है. फैन्स उन्हें इस लीग में लगातार खेलते देखना चाहते हैं. हालांकि धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के 3 साल बाद तक भी आईपीएल में खेला है और वह संभवत: 2024 का सीजन भी खेलते दिख सकते हैं क्योंकि यह ट्वीट भले उनकी विदाई से मेल खाता हो लेकिन न तो सीएसके ने और न ही एमएस धोनी ने अभी तक ऐसा कोई ऐलान किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com