Wednesday , July 24 2024

ईडी ने तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को किया गिरफ्तार, मल्लिकार्जुन खरगे ने ईडी की कार्रवाई की किया आलोचना

तमिलनाडु में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मंगलवार को राज्य के ऊर्जा मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से पहले सेंथिल के आधिकारिक आवास और सचिवालय में स्थित दफ्तर पर छापेमारी की गई। सेंथिल की गिरफ्तारी के बाद तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी डीएमके ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। वही, कांग्रेस भी बीजेपी के खिलाफ खुलकर सामने आ गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ईडी की कार्रवाई की निंदा की है। उन्होंने इसे बदले की कार्रवाई बताया है। खरगे ने एक बयान जारी कर कहा,

ईडी की कार्रवाई कुछ और नहीं, बल्कि मोदी सरकार द्वारा इसका विरोध करने वालों के खिलाफ राजनीतिक उत्पीड़न और प्रतिशोध है। विपक्ष में हममें से कोई भी इस तरह की घटिया कार्रवाई से डरने वाला नहीं है।

AIADMK ने किया कार्रवाई का स्वागत

बीजेपी की सहयोगी पार्टी एआईएडीएमके ने ईडी की कार्रवाई का स्वागत किया है। एआईएडीएमके नेता डी जयकुमार ने कहा कि ईडी ने अपना काम कानूनी तरीके से किया है। उन्होंने कहा,

कल तक सेंथिल बालाजी ठीक थे, लेकिन जब ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया तो उनके सीने में दर्द होने लगा। ईडी को एम्स से डॉक्टर बुलाकर उनके स्वास्थ्य की जांच करनी चाहिए और कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बालाजी के खिलाफ नौकरी के बदले नकदी घोटाले में पिछले महीने पुलिस और ईडी को जांच की अनुमति दी थी। वह राज्य का आबकारी विभाग भी संभालते हैं।

सूत्रों ने कहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यह कार्रवाई की गई है। आयकर विभाग ने भी पिछले महीने राज्य में बालाजी के करीबी लोगों के परिसरों पर तलाशी ली थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com