Monday , July 22 2024

मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म Instagram का इस्तेमाल करते हैं, तो ये नया अपडेट आपका दिन बना देगा..

मेटा के पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। मेटा ने इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए नोट्स में म्यूजिक और ट्रांसलेशन की सुविधा पेश की है।

यानी इंस्टाग्राम यूजर्स अब नोट्स में म्यूजिक क्लिप्स भी सेंड कर सकेंगे। इसके अलावा, नोट्स में इमोजी और टेक्स्ट करने की सुविधा भी रहेगी। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकर्सबर्ग ने इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए इस नई सुविधा के बारे में अपने प्राइवेट ब्रॉडकास्ट चैनल के जरिए बताया है।

नोट्स में म्यूजिक क्लिप कैसे कर सकेंगे सेंड?

मार्क जुकरबर्ग ने फीचर के बारे जानकारी देते हुए बताया कि इंस्टाग्राम यूजर्स अब नोटस् के जरिए 30 सेकंड तक के क्लिप्स ऐड कर सकेंगे। मालूम हो कि इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए इस तरह के फीचर की जानकारी जुकरबर्ग ने पहले भी दी थी।

इसी साल अप्रैल में जुकररबर्ग ने कहा था कि कंपनी एक खास फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर की मदद से इंस्टाग्राम यूजर्स अपने मनपसंद गानों के शॉर्ट क्लिप्स को दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे।

इंस्टाग्राम नोट्स में ट्रांसलेशन फीचर को कैसे करें इस्तेमाल?

इतना ही नहीं, इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए नोट्स में नए ट्रांसलेशन फीचर को भी जोड़ा गया है। नए ट्रांसलेशन फीचर की मदद से नोट्स में टेक्स्ट के ट्रांसलेशन को यूजर्स अपनी सुविधा और पसंद के मुताबिक किसी भी लैंग्वेज में पा सकेंगे।

ट्रांसलेशन फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को केवल See translation के ऑप्शन पर टैप करने की जरूरत होगी। ट्रांसलेशन का यह ऑप्शन प्लेटफॉर्म के यूजर्स को नोट के नीचे ही नजर आएगा।

मालूम हो कि इंस्टाग्राम पर कई दूसरे फीचर के साथ ट्रांसलेशन की सुविधा पहले से ही उपलब्ध है। यूजर्स ट्रांसलेशन फीचर का फायदा कमेंट्स और पोस्ट डिस्क्रिप्शन में उठा सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com