Wednesday , June 19 2024

किम जोंग ने स्थानीय अधिकारियों को सुसाइड पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी किया…

उत्तर कोरिया में आत्महत्या के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है। रेडियो फ्री एशिया से बात करते हुए कोरियाई अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन इस तरह की घटनाओं से परेशान हो गया है। किम जोंग ने स्थानीय अधिकारियों को सुसाइड पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी किया है। आत्महत्या से जुड़े मामलों की सटीक संख्या अभी सामने नहीं आ पाई है, क्योंकि प्योंगयांग की ओर से इसे लेकर सख्त गोपनीयता बरती जाती है। 

दक्षिण कोरियाई खुफिया विभाग की ओर से नॉर्थ कोरिया में सुसाइड के मामलों को लेकर एक रिपोर्ट मई में सामने आई थी। इसमें बताया गया कि किम जोंग उन के देश में पिछले साल की तुलना में आत्महत्याओं में लगभग 40% की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन ने आत्महत्या को समाजवाद के खिलाफ देशद्रोह बताया है। तानाशाह की ओर से इसे लेकर एक फरमान जारी हुआ है। इसमें कहा गया कि स्थानीय सरकारी अधिकारियों को अपने इलाकों में लोगों को खुद को मारने से रोकना होगा। इसमें विफल रहने पर उन्हें संयुक्त रूप से जवाबदेह ठहराया जाएगा।

सुसाइड नोट में क्या कहा गया?
उत्तर कोरियाई प्रांतों में इस मामले को लेकर कई आपातकालीन बैठकें हुईं जहां किम जोंग उन का फरमान सुनाया गया। उत्तरी हामग्योंग के पूर्वोत्तर प्रांत के एक अधिकारी ने रेडियो फ्री एशिया को यह जानकारी दी। मीटिंग में आत्महत्याओं की संख्या पर डेटा मुहैया कराए गए। साथ ही पूरे परिवार के एकसाथ खुद को मारने की घटनाओं का भी जिक्र किया गया। अधिकारी ने दावा किया कि बैठक में भाग लेने वाले इन आकंड़ों से हैरान रह गए। आत्महत्या करने वालों के पास से जो सुसाइड नोट मिले हैं, उनमें देश और मौजूदा सोशल सिस्टम की कड़ी आलोचना की गई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com