Monday , July 22 2024

अगर आप भी आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं और डिवाइस की धीमी चाल से परेशान हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है

समार्टफ़ोन चाहे महंगा हो या सस्ता एक समय के बाद डिवाइस के हैंग और स्लो होने जैसी परेशानी आने लगती है। बात अगर आईफोन की हो तो यह भी कुछ समय इस्तेमाल के बाद धीमी रफ्तार के साथ काम करने लगता है।

अगर आप भी आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं और डिवाइस की धीमी चाल से परेशान हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। यहां कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आपका पुराना आईफोन ब्रांड न्यू डिवाइस की तरह फास्ट स्पीड में काम करने लगेगा-

किन वजहों से स्लोडाउन होता है आईफोन?

दरअसल आईफोन के स्लो होने के पीछे कुछ कॉमन फैक्टर हो सकते हैं। कई बार डिवाइस की स्टोरेज ढेरों फोटो, वीडियो- ऑडियो, मूवी, ऐप्स और दूसरी फाइल्स की वजह से फुल हो जाती है।

डिवाइस में स्टोरेज ब्लॉकेज की परेशानी का पता लगा कर स्पेस को बचाया जा सकता है।

आईफोन की स्टोरेज को कैसे करें खाली?

Apps Offloading

स्टोरेज खाली करने के लिए ऐप्स से जुड़े डेटा को चेक करने की जरूरत होती है। स्टोरेज खाली करने के लिए आप डिवाइस के सेटिंग ऐप पर जाकर ऐप्स के स्टोरेज को चेक कर सकते हैं।

यहां उन ऐप्स को चेक करें, जिनका इस्तेमाल आप बहुत कम करते हैं या न के बराबर करते हैं। इन ऐप्स के लिए ऑफलॉडिंग ऑप्शन को चुन सकते हैं। यह ऐप को डिलीट करने से अलग डेटा को सुरक्षित रखते हुए स्टोरेज बचाने का असरदार तरीका है।

Chache Files

डिवाइस में स्टोरेज बचाने के लिए ऐप से जुड़े Chache Files को क्लीन करने का तरीका भी असरदार है। कैश फाइल्स लंबे समय से क्लीन नहीं की हैं तो इन्हें क्लीन कर सकते हैं।

Text Message

इसी तरह अगर डिवाइस में टेक्स्ट मैसेज का ढेर लगा है तो इन्हें डिलीट कर भी स्टोरेज बचाई जा सकती है। कई बार यूजर के जेहन में यह बात नहीं आती और लंबे समय से डिवाइस में इकट्ठे हो रहे टेक्स्ट मैसेज डिवाइस में स्टोरेज का एक बड़ा हिस्सा घेरने लगते हैं।

इनमें से काम के मैसेज सेलेक्ट कर बाकी के मैसेज डिलीट कर स्टोरेज बचा सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com