Friday , June 21 2024

सुबह के नाश्ते में आप टेस्टी पनीर टिक्का सैंडविच बना सकते हैं, दखें रेसिपी..

नाश्ते में सैंडविच खाना पसंद करते हैं, तो आप अलग-अलग तरह से सैंडविच तैयार कर सकते हैं। सुबह का नाश्ता हो या फिर शाम के समय कुछ स्नैक्स खाने का मन हो, एक टेस्टी सैंडविच आपकी भूख को फटाफट मिटा सकता है। पनीर खाने से हेल्थ को कई तरह के फायदे मिलते हैं और अगर आप इसे नाश्ते में खाना चाहते हैं तो इससे सैंडविच बना सकते हैं। यहां आप जान सकते हैं पनीर टिक्का सैंडविच की लाजवाब रेसिपी-

पनीर टिक्का सैंडविच बनाने के लिए चाहिए-

ब्रेड स्लाइस 
पनीर
प्याज
शिमला मिर्च
घी
सरसों का तेल
कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर
धनिया पाउडर
गरम मसाला
अमचूर पाउडर
जीरा पाउडर
नमक
काला नमक
कसूरी मेथी
हंग कर्ड
अदरक लहसुन पाउडर
भुना हुआ बेसन
नींबू का रस 
मेयोनीज
टोमेटो केचअप
चिली फ्लैक्स 
ऑरिगेनो

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए सबसे पहले पनीर प्यार और शिमला मिर्च को छोटे क्यूब्स में काट लें। आप चाहें तो पनीर को क्यूब में काट लें और प्याज-शिमला मिर्च को लंबाई में काट सकते हैं। अब एक बर्तन में सरसों का तेल लें और फिर इसमें कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, अमचूर पाउडर, जीरा पाउडर, नमक, काला नमक, कसूरी मेथी, हंग कर्ड, अदरक लहसुन पाउडर, भुना हुआ बेसन और नींबू का रस डालें और अच्छे से मिक्स करें। अब इस मिक्स में पनीर, शिमला मिर्च और प्याज भी डाल दें।  कुछ देर के लिए इसे फ्रिज में रख दें। 

अब पनीर टिक्का को ओवन में पका लें या फिर पैन पर भी पका सकते हैं। ब्रेड पर लगाने से पहले स्प्रेड तैयार करें। इससके लिए मेयोनीज में टोमेटो केचअप डालें और फिर इसमें चिली फ्लैक्स और ऑरिगेनो मिक्स करें। इस स्प्रेड को ब्रेड पर लगाएं और दूसरी स्लाइस पर पनीर की फिलिंग लगाएं। अब कवर करें और फिर तवे या फिर टोस्टर पर सेक लें। पनीर टिक्का सैंडविच तैयार है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com