Friday , June 21 2024

पुष्कर सिंह धामी- लव जिहाद और लैंड जिहाद को उत्तराखंड में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लव जिहाद और लैंड जिहाद को उत्तराखंड में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदेशभर में अतिक्रमण हटाने के लिए सरकार ने प्रभावी कदम उठाए हैं। पुरोला की घटना पर उन्होंने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि कानून को हाथ में न लें। पुलिस अपना काम कर रही है।

सीएम धामी ने उत्तरकाशी जिले में 136.99 करोड़ की लागत से बनी 54 योजनाओं का लोकार्पण किया। जबकि 210.11 करोड़ की लागत की 56 योजनाओं का शिलान्यास किया। शनिवार को दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के तहत उत्तरकाशी पहुंचे सीएम धामी ने राजकीय इंटर कॉलेज में ‘मुख्य सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि लव जिहाद और लैंड जिहाद पर सरकार सख्ती से कार्रवाई कर रही है। सरकार ने धर्मांतरण कानून लागू किया, जिसके तहत अगर कोई भी व्यक्ति किसी का जबरदस्ती, डराकर या लालच देकर धर्मांतरण करवाता है तो दोषी को दस साल तक की सजा का प्रावधान है। समान नागरिक संहिता कानून भी हमारी सरकार लाई है।

प्रदेशभर में अतिक्रमण हटाने का काम जारी प्रदेशभर में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए सरकार ने प्रभावी कदम उठाए हैं। प्रदेशभर में जगह-जगह अतिक्रमण हटाने का काम जारी है। धामी ने कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार पर भी सख्त है। विभागों में भ्रष्टाचार रोकने के लिए 1064 टोल फ्री नंबर जारी किया गया, जिस पर कोई भी कॉल कर शिकायत कर सकता है।

चारधाम यात्रा बेहतर बनाने को उठाए कदम
धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के बेहतर संचालन को सरकार ने हर संभव कदम उठाए हैं। यही वजह है कि सिर्फ डेढ़ माह में ही चारों धाम में 25 लाख से अधिक यात्री दर्शन कर लौट चुके हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में पारदर्शिता के लिए सरकार ने नकल अध्यादेश लाया है, जिससे निश्चित ही मेहनत करने वाले बच्चों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी
सीएम ने कहा, नई पर्यटन नीति में सरकार ने सौ फीसदी सब्सिडी का प्रावधान रखा है। 18 हजार पॉलीहाउस खोलने का सरकार ने लक्ष्य रखा है। धामी ने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत पिछले नौ साल में साढ़े तीन करोड़ घर बनाए गए। लखपति दीदी योजना के तहत उत्तरकाशी में 1457 लाभार्थियों को लाभ मिला। पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनियाभर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com