Saturday , June 22 2024

नहीं रहे अभिनेता मंगल ढिल्लों

मनोरंजन जगत से एक बेहद दुखद खबर आ रही है। जाने-माने अभिनेताा मंगल ढिल्लों का पंजाब के लुधियाना में निधन हो गया है। मंगल ढिल्लों ने कई हिट सीरियल और फिल्मों में काम किया है। वह कैंसर से पीड़ित थे और अस्पताल में भर्ती थे। 16 जून को उनका जन्मदिन आने वाला था लेकिन उससे पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। अभिनेता यशपाल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पेज पर मंगल ढिल्लों के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

थियेटर से जुड़े रहे
मंगल ढिल्लों का जन्म पंजाब के एक सिख परिवार में हुआ था। जब वह छोटे थे तो उत्तर प्रदेश में अपने पिता के फार्म के पास शिफ्ट हो गए। मंगल ढिल्लों दिल्ली में थियेटर से जुड़े रहे। फिर उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी में इंडियन थियेटर डिपार्टमेंट ज्वॉइन किया। यहां से उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन का कोर्स किया। 

इन फिल्मों और सीरियल में किया काम
मंगल ढिल्लों ने 1986 में सीरियल ‘कथा सागर’ से टीवी की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने ‘बुनियाद’, ‘जुनून’, ‘द ग्रेट ‘मौलाना आजाद’, ‘युग’ और ‘नूरजहां’ में काम किया। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘खून भरी मांग’, ‘कहां है कानून’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘विश्वात्मा’, ‘जिंदगी एक जुआ’, ‘ट्रेन टू पाकिस्तान’ में काम किया। मंगल ढिल्लों ने आखिरी फिल्म 2017 में ‘तूफान सिंह’ की थी। उनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी थी जिसके तहत कई फिल्में बनाई। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com