Wednesday , June 19 2024

स्पाइसजेट के शेयर BSE में 5% से ज्यादा चढ़ गए…

बजट एयरलाइन स्पाइसजेट के शेयर शुक्रवार को BSE में 5 पर्सेंट से ज्यादा चढ़ गए हैं। एयरलाइन कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक अनाउंसमेंट के बाद आई है। स्पाइसजेट (SpiceJet) ने घोषणा की है कि वह सितंबर 2023 की शुरुआत से 10 बोइंग 737 एयरक्राफ्ट को अपने हवाई बेड़े में शामिल करेगी। एयरलाइन ने 10 बोइंग 737 एयरक्राफ्ट के लिए एक लीज एग्रीमेंट किया है, इसमें पांच 737 मैक्स एयरक्राफ्ट भी शामिल हैं। 

ग्राउंडेड एयरक्राफ्ट भी उतारने की तैयारी
बजट एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) अपने ग्राउंडेड एयरक्राफ्ट को रिस्टोर और रिवाइव करने पर काम कर रही है। ग्राउंडेड एयरक्राफ्ट के जल्द सर्विस में लौटने की उम्मीद है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने अप्रैल में सीएनबीसी-टीवी 18 को दिए एक इंटरव्यू में कहा था एयरलाइन कंपनी अगले 2-3 महीने में ग्राउंडेड फ्लीट को रिवाइव करना चाहती है। बोइंग एयरक्राफ्ट डिवेलपमेंट पर अजय सिंह ने कहा, ‘पैसेंजर डिमांड में तेज उछाल आया है और हमें उम्मीद है कि इस साल के बाकी महीनों में भी बढ़ी डिमांड का यह ट्रेंड जारी रहेगा।’

इंजन के लिए स्पाइसजेट ने की है साझेदारी
बोइंग एयरक्राफ्ट से जुड़े अनाउंसमेंट से ठीक एक दिन पहले स्पाइसजेट ने बड़ा ऐलान किया था। स्पाइसजेट ने घोषणा की थी कि उसने न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड FTAI एविएशन से CFM56 रीवाइटलाइजेशन प्रोग्राम के लिए साझेदारी की है। इस डील के तहत FTAI एविएशन, स्पाइसजेट को लीज पर 20 तक इंजन उपलब्ध कराएगी। साथ ही, मेंटीनेंस की सर्विसेज भी देगी। पिछले 5 दिन में स्पाइसजेट के शेयरों में 13 पर्सेंट का उछाल आया है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com