Monday , July 22 2024

JioCinema को चुनौती देने के लिए Disney+ Hotstar ने एक बड़ा कदम उठाया, पढ़ें पूरी खबर..

JioCinema को चुनौती देने के लिए Disney+ Hotstar ने एक बड़ा कदम उठाया है। डिज्नी+ हॉटस्टार ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह एशिया कप और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट यूजर्स को फ्री में दिखाएगा।

Disney+Hotstar का यह कदम ऐसे समय में आया है जब हाल के महीनों में एशिया के सबसे अमीर शख्स अंबानी स्पोर्ट्स मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग पर जमकर दांव लगा रहे हैं। बता दें कि एशिया कप सितंबर में शुरू होने वाला है, जबकि ICC विश्व कप 2023 अक्टूबर में शुरू होगा। दोनों टूर्नामेंट मोबाइल डिवाइस से स्ट्रीमिंग करने वालों के लिए मुफ्त में उपलब्ध होंगे। 

डिज्नी+हॉटस्टार ने इस वजह से उठाया ये बड़ा कदम

डिज्नी+हॉटस्टार के प्रमुख साजिथ शिवनंदन ने एक्सचेंज4 मीडिया को बताया कि डिज़नी+हॉटस्टार भारत में तेजी से विकसित हो रहे ओटीटी उद्योग में सबसे आगे रहा है और दर्शकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए हम नई-नई चीजों पर काम कर रहे हैं। एशिया कप और आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप को करोड़ों दर्शकों के लिए उपलब्ध कराने से, हमें विश्वास है, हमें समग्र इको-सिस्टम को विकसित करने में मदद मिलेगी।

हाल ही में लॉन्च की गई JioCinema, अंबानी के नेतृत्व वाली स्ट्रीमिंग सेवा ने 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के लिए दर्शकों की रिकॉर्ड संख्या हासिल की। ​​JioCinema, जो कि IPL 2023 का आधिकारिक स्ट्रीमिंग पार्टनर था ने क्रिकेट टूर्नामेंट की मुफ्त स्ट्रीमिंग की पेशकश की जिसकी वजह से उनकी व्यूअरशिप बढ़ गई। 

Reliance के Viacom18 ने 2023 से 2027 तक की IPL डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए राईट खरीद लिए हैं, जो पहले डिज्नी के पास थे। अंबानी के मीडिया वेंचर ने आईपीएल के डिजिटल अधिकार हासिल करने के लिए डिज्नी समेत अन्य कंपनियों को पीछे छोड़ दिया। वर्तमान में, भारत में डिज्नी को सशुल्क ग्राहकों के पलायन का सामना करना पड़ रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com