Monday , July 22 2024

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बीबीसी के आरोप पर तंज कसते हुए कहा…

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को देश में बीबीसी कार्यालयों पर आयकर विभाग के छापे के बाद प्रेस की स्वतंत्रता के बीबीसी के आरोप पर तंज कसते हुए कहा किब्रिटिश ब्रॉडकास्टर भारत के खिलाफ एजेंडे वाले लोगों के हाथ में है।

BBC है भारत पर एजेंडे वाले के हाथ में…

पुरी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे कानून बहुत पारदर्शी हैं। अगर कोई टैक्स नहीं दे रहा है और हम उसे नोटिस भेजते हैं, तो वे कहते हैं, यह प्रेस की स्वतंत्रता का मुद्दा है… मैं विस्तार में नहीं जाना चाहूंगा लेकिन अतीत में उनके कुछ कार्यों से ऐसा लगता है कि वे भारत पर एक एजेंडा वाले लोगों के हाथों में थे। पुरी जम्मू संभाग में अपने मंत्रालय की एक विकास परियोजना के कार्यान्वयन का मूल्यांकन करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को जम्मू पहुंचे थे। पुरी मंगलवार को जम्मू जिले के RS पुरा इलाके में जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं की बैठक में शामिल हुए थे।

BBC के दिल्ली दफ्तर में हुई थी तलाशी

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने इस साल फरवरी में BBC के नई दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों की तलाशी ली थी। ब्रॉडकास्टर भारतीय एजेंसियों के रडार पर तब आया जब उसने एक विवादित डॉक्यूमेंट्री, ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ प्रकाशित की, जिसने भारत सरकार की तीखी आलोचना की और देश की छवि को धूमिल किया। आयकर विभाग के एक सर्वे के बाद ED ने इससे पहले BBC को समन भेजकर मामले की जांच की मांग की थी।

BBC ने जारी की थी डॉक्यूमेंट्री

सरकार ने जनवरी में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को YouTube वीडियो और ट्विटर पोस्ट को डॉक्यूमेंट्री के लिंक साझा करने के तुरंत बाद ब्लॉक करने का निर्देश दिया था। 2002 के गुजरात दंगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका पर सवाल उठाने वाले वृत्तचित्र की भारत सरकार और भारतीय जनता के कई वर्गों द्वारा व्यापक रूप से आलोचना की गई थी। BBC को फर्जी समाचार और प्रचार प्रसार के आरोपों का सामना करना पड़ा और भारत सरकार ने प्रसारक पर देश को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com