Sunday , May 12 2024

22 देशों में कराया गया सर्वे जिस से पता चला की लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी फिर टॉप पर..

भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता में बीते कई सालों में काफी इजाफा हुआ है। इस बीच अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने एक सर्वे में किया है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता किसी भी अन्य नेता के मुकाबले कहीं अधिक बढ़ी है। इस सर्वे में भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी सबसे ऊपर हैं, जिनकी रेटिंग 78 फीसद है। इसके बाद स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बेर्सेट, मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज का नंबर आता है।

पीएम मोदी का जलवा है कायम

दरअसल, अमेरिकी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने वर्ल्ड लीडर को लेकर एक सर्वे किया था। इस सर्वे में 22 देशों के राष्ट्राध्यक्षों को शामिल किया गया है। सर्वे में सामने आया है कि इस बार जापान के हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन में अलोकप्रिय नेताओं की संख्या ज्यादा है। हालांकि, इस सर्वे में बताया गया है कि लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी पहले पायदान पर हैं।

22 देशों में कराया गया सर्वे

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट ने ये सर्वे 22 देशों में कराया गया है। जिसमें बताया गया है कि जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल अलोकप्रिय नेताओं की संख्या सबसे ज्यादा है। फर्म ने अपने अनुमोदन रेटिंग के आधार पर ऐसा दावा किया है। फर्म का दावा है कि अमेरिका, जापान, फ्रांस, ब्रिटेन समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों को अलग-अलग कारणों से आम जनता के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है।

चुनाव हार सकती है इन नेताओं की पार्टी

मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में ये बात भी सामने आई है कि जिन नेताओं की लोकप्रियता घटी है। उनमें से अगर कुछ देशों में आज चुनाव होते हैं, वहां नेताओं को हार का सामना करना पड़ सकता है। इनमें ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और कनाडा के पीएम ट्रूडो की पार्टी शामिल हैं। इसके अलावा जर्मन चांसलर शोल्ज की पार्टी भी चुनाव हार सकती है।

पहले भी टॉप पर रहे हैं पीएम मोदी

बता दें क इसी साल मार्च में भी मॉर्निंग कंसल्ट का एक सर्वे सामने आया था, जिसमें लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी पहले पायदान पर थे। मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से जारी ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट में पीएम मोदी टॉप पर थे। उन्होंने 22 देशों के नेताओं को पछाड़ कर लोकप्रियता के मामले में पहले स्थान हासिल किया था। सर्वे में पीएम मोदी की रेटिंग 76 प्रतिशत थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com