Sunday , May 19 2024

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों का आह्वान किया..

रूस के साथ चल रहे भीषण युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने पेरिस की यात्रा की। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों का आह्वान किया।

रूस के साथ चल रहे भीषण युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने पेरिस की यात्रा की। यहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की। इस बीच फ्रांस ने आज यानि सोमवार को यूक्रेन की सेना को दर्जनों हल्के टैंक और हथियारबंद वाहन देने की घोषणा की है।

रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों का आह्वान

अपने संयुक्त बयान में, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों का आह्वान किया। बयान में कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में फ्रांस दसियों बख्तरबंद वाहनों और एएमएक्स-10आरसी सहित हल्के टैंकों के साथ कई बटालियनों को प्रशिक्षित और लैस करेगा।

फ्रांस दौरे पर जेलेंस्की

पेरिस रूसी हमलों के खिलाफ अपनी आबादी की रक्षा के लिए यूक्रेन की वायु रक्षा क्षमताओं का भी समर्थन करेगा। यूक्रेन और फ्रांस ने रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन को सैन्य सहायता देने का नए सिरे से संकल्प जताया है।

मैक्रॉन ने यह घोषणा रविवार देर रात जेलेंस्की के फ्रांस दौरे पर आने के बाद की है। इस बीच जेलेंस्की ने ट्वीट किया कि पेरिस प्रत्येक यात्रा के साथ, यूक्रेन की रक्षा और आक्रामक क्षमताओं का विस्तार हो रहा है। उन्होंने आगे लिखा, ‘यूरोप के साथ संबंध मजबूत हो रहे हैं और रूस पर दबाव बढ़ रहा है।’ 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com