Wednesday , May 8 2024

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री इन दिनों अपनी विदेश यात्रा पर..

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को देश के मौजूदा संकट के बीच प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की विदेश यात्राओं को लेकर उनकी आलोचना की।

पाकिस्तान के पीएम और विदेश मंत्री की यात्रा पर खड़े किए सवाल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक के लिए ब्रिटेन गए हैं, जबकि विदेश मंत्री बिलावल ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए गुरुवार को भारत का दौरा किया।

रैली के दौरान इमरान खान ने नेताओं पर साधा निशाना

इमरान खान ने लाहौर में पीटीआई की एक रैली को संबोधित करते हुए दोनों नेताओं पर निशाना साधा। यह रैली सुप्रीम कोर्ट, संविधान और पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल के समर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए आयोजित की गई थी।

‘दुनिया में हो रही पाकिस्तान की बेइज्जती’

इमरान खान ने कहा, “दुनिया में पाकिस्तान की बेइज्जती हो रही है। हम पूछते हैं, बिलावल, आप पूरी दुनिया घूम रहे हैं, लेकिन पहले हमें बताएं कि जाने से पहले क्या आपने किसी से पूछा था कि आप देश का पैसा एक यात्रा पर खर्च कर रहे हैं, तो इससे क्या होगा?” डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान ने सवाल किया कि भारत यात्रा से क्या फायदा हुआ।

‘सीमा पार आतंकवाद को रोका जाना चाहिए’

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एससीओ की बैठक में अपनी टिप्पणी में कहा कि सीमा पार आतंकवाद सहित इसके सभी तत्वों को रोका जाना चाहिए। उन्होंने खासतौर पर यह बात पाकिस्तान के संदर्भ में कहा था। उन्होंने कहा, “हमारा मानना है कि आतंकवाद का कोई औचित्य नहीं हो सकता है और इसे सीमा पार आतंकवाद सहित इसके सभी तत्वों और अभिव्यक्तियों में रोका जाना चाहिए।”

डॉन के अनुसार, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान ने कश्मीर में आतंकवादियों का समर्थन किया और बिलावल की स्थिति का पता चला चुका था।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com