Sunday , December 10 2023

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में भीषण हादसा ,एक चॉकलेट फैक्ट्री में घातक विस्फोट हुआ ..

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में भीषण हादसा हो गया। पेंसिल्वेनिया की एक चॉकलेट फैक्ट्री में शुक्रवार शाम घातक विस्फोट हुआ। इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं वहीं 9 लोग लापता भी हो गए हैं।

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में भीषण हादसा हो गया। पेंसिल्वेनिया की एक चॉकलेट फैक्ट्री में शुक्रवार शाम घातक विस्फोट हुआ। इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं, वहीं 9 लोग लापता भगए हैं

वेस्ट रीडिंग बोरो पुलिस विभाग के पुलिस प्रमुख वेन होल्बेन ने पुष्टि की है कि वेस्ट रीडिंग में पामर कंपनी के प्लांट में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हुई है, नौ लोग लापता हैं और कई अन्य घायल हो गए हैं।

विस्फोट कारणों का नहीं चला पता

चॉकलेट फैक्ट्री में यह विस्फोट शुक्रवार की शाम 4:57 बजे हुआ था। इस विस्फोट से एक इमारत नष्ट हो गई है, तो वहीं एक पड़ोसी इमारत को भी नुकसान पहुंचा है।

होल्डन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है।

8 लोग घायल

विस्फोट के बाद आगे कोई खतरा नहीं था लेकिन फिर भी होल्डन ने निवासियों को फिलाडेल्फिया के उत्तर-पश्चिम में लगभग 60 मील (96 किलोमीटर) कारखाने के क्षेत्र से बचने का निर्देश दिया है।

टॉवर हेल्थ की प्रवक्ता जेसिका बेजलर ने कहा कि शुक्रवार शाम पेंसिल्वेनिया की एक चॉकलेट फैक्ट्री में हुए घातक विस्फोट में आठ लोग घायल हो गए और उन्हें रीडिंग अस्पताल ले जाया गया है।

घायलों का इलाज जारी

जेसिका बेजलर ने एसोसिएटेड प्रेस को एक ईमेल में कहा कि चॉकलेट फैक्ट्री में हुए विस्फोट में दो को लगभग ठीक स्थिति में भर्ती कराया गया है। तो वहीं पांच लोगों का इलाज किया जा रहा है।

जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। तो वहीं उन्होंने यह भी बताया कि एक मरीज को दूसरी जगह में स्थानांतरित कर दिया है। हालांकि उन्होंने इस संबंध में कोई अन्य विवरण नहीं दिया है।

बर्क्स काउंटी के अग्निशमन दल रात घटनास्थल पर मौजूद रहे थे। उन्होंने फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए हर प्रयास किए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com