Sunday , December 10 2023

NZ vs SL 1st ODI: न्यूजीलैंड ने 198 रनों के बड़े अंतर से जीता पहला वनडे..

ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में मेजबानों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम को जीत के लिए 275 रनों का टारगेट दिया

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 19.5 ओवर में महज 76 रनों पर ही सिमट गई और इस तरह न्यूजीलैंड ने पहला वनडे मैच 198 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया।

जीता पहला वनडे

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच  ने 198 रनों से जीतकर अपने नाम किया। यह कीवी टीम की रनों के मामले में वनडे क्रिकेट की 7वीं सबसे बड़ी जीत रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने फिन ऐलेन और डेरिल मिचेल की दमदार पारी के चलते 49.3 ओवर में 274 रन बनाए।

उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 39 और रचिन रविंद्र ने 49 रनों की पारी खेली। वहीं, श्रीलंकाई टीम की तरफ से चमिका करुणारत्ने ने 9 ओवर डालते हुए कुल 4 विकेट हासिल किए, जबकि कसुन-लहिरू ने 2-2 सफलता और दिलशान और शानका को एक-एक सफलता मिली।

NZ vs SL: श्रीलंकाई टीम की पारी ऐसी रही

इसके बाद 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए की शुरुआत फ्लॉप रही। दोनों बल्लेबाज महज13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कुसल मेंडिस बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन ऐंजेलो मैथ्यूज ने बनाए। उन्होंने 25 गेंदों पर 18 रन बनाए, जिसमें 3 चौके शामिल रहे। वहीं, कीवी टीम की तरफ से हेनरी शिपली ने कुल 5 विकेट चटकाए, जबकि डेरिल मिचेल और ब्लेयर टिकनर को 2-2 सफलता मिली। इस तरह श्रीलंकाई टीम 76 रन पर ही सिमट गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com