Sunday , December 10 2023

जेईई मेंस सेशन 2 के लिए आज रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका..

जेईई मेंस सेशन 2 के लिए आज रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज 16 मार्च, 2023 को ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम मेन 2023 के लिए दोबारा ओपन की गई एप्लीकेशन विंडो को फिर से बंद देगा। दरअसल, पहले जेईई मेंस अप्रैल सेशन के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 12 अप्रैल, 2023 थी लेकिन बाद में एनटीए ने एक और मौका दिया था, जिसके चलते आवेदन विंडो को आज तक के लिए खोल दिया गया था। इसलिए, जिन लोगों ने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक पोर्टल jeemain.nta.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं।

इस संबंध में NTA ने एक नोटिस जारी किया था। इसके मुताबिक, जेईई मेन 2023 सत्र 2 के लिए आवेदन करने के लिए पंजीकरण विंडो को फिर से खोलने के लिए उम्मीदवारों से कुछ अभ्यावेदन प्राप्त हो हुए हैं।

कैंडिडेट्स विभिन्न अपरिहार्य कारणों से अपना पंजीकरण पूरा नहीं कर सके। छात्रों के हित में सत्र 2 के लिए ऑनलाइन विंडो को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है।

NTA ने यह भी स्पष्ट किया है कि, “उम्मीदवार ध्यान दें कि यह अंतिम अवसर है, इसलिए उन्हें सलाह दी जाती है कि वे इस मौके का बहुत सावधानी से उपयोग करें क्योंकि जेईई (मुख्य) – 2023 सत्र 2 के लिए आवेदन करने के लिए किसी भी उम्मीदवार को आगे कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

6 से 12 अप्रैल तक होगी जेईई मेंस परीक्षा

जेईई मेन 2023 सत्र 2 का आयोजन अप्रैल में 6 से 12 (आरक्षित तिथियां – 13, 15 अप्रैल 2023) तक किया जाएगा। परीक्षा 13 भाषाओं में यानी अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी।

जेईई मेंस सेशन 2 के लिए आवेदन करने से पहले इन स्टेप्स को करें फॉलो

सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं। अब होमपेज पर जेईई मेन 2023 सत्र 2 के लिए पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। पंजीकृत आवेदक साइन इन कर सकते हैं और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ सकते हैं। अब आवश्यक विवरण भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com