Friday , July 12 2024

दिल्ली के इन 4  इलाकों की हवा खराब श्रेणी में पहुंची…

राजधानी दिल्ली में गर्मी अभी से अपने रंग दिखाने लगी है। दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही एक बार फिर से हवा भी खराब हो गई है।

मौसम विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

दिल्ली में सोमवार का दिन गर्म रहा और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने कहा कि शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 17.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि शहर में आर्द्रता का स्तर 34 प्रतिशत से 88 प्रतिशत के बीच रहा।

चार इलाकों की हवा खराब श्रेणी में पहुंची

दिल्ली के चार इलाकों की हवा खराब श्रेणी में पहुंच गई है। सोमवार को इन चार जगहों का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 300 से पार रहा। सफर का अनुमान है कि वायु गुणवत्ता का स्तर अभी इसी के आसपास बना रहेगा।

दिल्ली के लोग पिछले साल अक्टूबर के बाद से ही खराब हवा में सांस ले रहे हैं। इस बीच में ज्यादातर समय तक हवा खराब, बेहद खराब या फिर गंभीर श्रेणी में रही है, लेकिन सप्ताह भर हवा की रफ्तार बढ़ने और तेज धूप के चलते दिल्ली के लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली। सीपीसीबी के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 231 दर्ज किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com