Friday , June 2 2023

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने ब्रायन लारा का तोडा एक बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का एक रिकॉर्ड धराशायी कर दिया है। विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली ने इस उपलब्धि को अपने नाम किया और वे एक एलीट क्लब में शामिल हो गए। 

स्टार बल्लेबाज ने इस सीरीज में अर्धशतक का सूखा भी समाप्त किया। तीसरे दिन के खेल के अंत में 128 गेंदों में उन्होंने नाबाद 59 रन बनाए, जिसमें पांच चौके शामिल थे। विराट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है और उनके पास इसे साबित करने के लिए नंबर हैं। उन्होंने 89 मैचों और 104 पारियों में 50.84 की औसत से 4,729 रन बनाए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 शतक और 24 अर्धशतक बनाए हैं।

वहीं, कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 मैचों और 108 पारियों में 4,714 रन बनाए थे। उन्होंने कंगारूओं के खिलाफ 277 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 12 शतक और 26 अर्धशतक जड़े थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रमुख रन-स्कोरर महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 110 मैचों की 144 पारियों में 49.68 की औसत से 6,707 रन बनाए हैं। उन्होंने 20 शतक और 31 अर्धशतक भी जड़े हैं। 

कोहली 4 हजारी

इसी मैच के दौरान विराट कोहली ने भारत की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे किए। विराट कोहली सबसे तेज भारत में 4 हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। वहीं, भारत में 4 हजार रन टेस्ट क्रिकेट में पूरे करने वाले वे पांचवें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग ने भारत में टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com