Saturday , April 20 2024

भारतीय गेंदबाजों के परफॅार्मेंस को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर दिखे थोड़े नाराज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। दिन का खेल समाप्‍त होने तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 90 ओवर में 4 विकेट खोकर 255 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर सलामी बल्लेबाज उसमान ख्वाजा ने 104 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, कैमरन ग्रीन 49 रन के स्कोर पर क्रीज पर मौजूद हैं। इसके अलावा, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 रन की पारी खेली। पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी ने 2 और अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट चटकाए हैं। आज का दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के नाम रहा।

नई गेंद से भारतीय गेंदबाज दिखे बेअसर

वहीं, भारतीय गेंदबाजों के परफॅार्मेंस को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर थोड़े नाराज दिखे। पहले दिन के अंतिम कुछ ओवरों में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से वो नाखुश थे। उन्होंने दिन के अंतिम सत्र में भारतीय गेंदबाजों द्वारा किए गए नई गेंद से गेंदबाजी पर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि नई गेंद लेने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। दूसरी नई गेंद इस्तेमाल किए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने खुलकर रन बटोरे। ऐसा लग रहा था मानो नई गेंद लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी कर रहे हों।

उन्होंने आगे कहा कि नई गेंद लेने के बाद भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा मेहनत करने की जरुरत थी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि आज जो भी भारतीय गेंदबाजों ने किया उसे लेकर वो लोग जरूर सोच विचार कर रहे होंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत – रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी।

ऑस्‍ट्रेलिया – ट्रेविस हेड, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), पीटर हैंड्सकोंब, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्‍टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लियोन और मैथ्‍यू कुहनेमन।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com