Friday , June 2 2023

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2023 की आंसर-की जारी कर दी..

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2023 की आंसर-की जारी कर दी है। परीक्षार्थी biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं। यह आंसर-की मैट्रिक परीक्षा में पूछे गए 50 फीसदी ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के लिए जारी की गई है। बोर्ड ने कहा है कि प्रश्नों के उत्तरों को लेकर अगर किसी परीक्षार्थी, पेरेंट्स को कोई आपत्ति है तो वह बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर 10 मार्च शाम 5 बजे तक अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करवा सकता है। ध्यान रहे कि आपत्ति सिर्फ ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी। किसी और माध्यम से कोई अभ्यार्थी आपत्ति दर्ज करवाता है या फिर 10 मार्च के बाद आपत्ति दर्ज करवाता है, तो इन आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड के नतीजे भी जल्द जारी कर दिए जाएंगे। दरअसल बोर्ड का मूल्यांकन का काम चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि नतीजे 12 मार्च के बाद कभी भी जारी किए जारी किए जा सकते हैं। 12 मार्च तक चलने वाले उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन के लिए राज्यभर में 172 केंद्र बनाये गये हैं।

सबसे ज्यादा 12 मूल्यांकन केंद्र पटना जिले हैं। मूल्यांकन दो पाली में हो रही है। प्रथम पाली सुबह 7 से दो बजे तक व दूसरी पाली दो से रात के नौ बजे तक किया जायेगा। मूल्यांकित उत्तरपुस्तिका से अंकों की प्रविष्टि उसी दिन की जायेगी। अंकों की प्रविष्टि कंप्यूटर पर करने के साथ उसी दिन बोर्ड को ऑनलाइन भेजा जायेगा। जिससे रिजल्ट भी साथ में तैयार हो सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com