Monday , April 22 2024

उत्तराखंड में लोगों को बढ़ते तापमान से जल्द मिलेगी निजात, पढ़ें पूरी खबर ..

उत्तराखंड में लोगों को बढ़ते तापमान से जल्द निजात मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। चमोली सहित इन जिलों में बारिश होने की स्थिति में लोगों को चढ़ते पारे से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि, मार्च के शुरुआती दिनों में ही देहरादून, हरिद्वार, रुद्रपुर, काशीपुर सहित शहरों में तापमान में बढ़ोतरी देखी गई।

मार्च के पहले सप्ताह में ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन देहरादून में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ज्यादा 30.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री बढ़कर 13.8 डिग्री पर पहुंच गया। मैदानी इलाकों के अलावा पहाड़ों में भी तापमान बढ़ रहे हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को पंतनगर में 31.3, मुक्तेशवर में 21.9, नई टिहरी में 21 डिग्री, मसूरी में 19.2 डिग्री, पिथौगराढ़ में 23 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दिन और रात के तापमान में अंतर से सेहत के लिए नुकसानदायक होता है। इसमें सर्दी और फ्लू की समस्या हो सकती है।

आज पांच पहाड़ी जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने शनिवार को बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग आदि जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। रविवार से पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com