Wednesday , April 24 2024

इंग्‍लैंड ने ढाका में खेले गए दूसरे वनडे में बांग्‍लादेश को 132 रन के विशाल अंतर से दी मात

बांग्‍लादेश ने नवंबर 2014 से 15 द्विपक्षीय वनडे सीरीज में से 13 जीती हैं। पिछले 9 साल में दोनों बार बांग्‍लादेश को इंग्‍लैंड के हाथों वनडे सीरीज में शिकस्‍त मिली।

अक्‍टूबर 2016 से बांग्‍लादेश ने घरेलू वनडे सीरीज में अपना दबदबा बनाया और सात द्विपक्षीय सीरीज जीती। हालांकि, इंग्‍लैंड ने बांग्‍लादेश को शुक्रवार को दूसरे वनडे में 132 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सात साल में यह पहला मौका है जब बांग्‍लादेश को घरेलू जमीन पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में शिकस्‍त मिली।

इंग्‍लैंड ने पहले वनडे में डेविड मलान के शतक की मदद से चुनौतीपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज की। मगर दूसरा मुकाबला मेहमान टीम ने एकतरफा अंदाज में जीता। सैम करन ने शुरुआत में तीन विकेट झटके और बांग्‍लादेश को 9/3 की बुरी स्थिति में पहुंचा दिया था। बांग्‍लादेश की टीम इस मैच में 327 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी।

शाकिब अल हसन और महमूदुल्‍लाह ने चौथे विकेट के लिए 79 रन जोड़े, लेकिन यह नाकाफी रहे। बांग्‍लादेश की पूरी टीम 44.4 ओवर में 194 रन पर ऑलआउट हुई और इंग्‍लैंड ने मुकाबला 132 रन के अंतर से अपने नाम किया। इससे पहले इंग्‍लैंड ने जेसन रॉय (132) और कप्‍तान जोस बटलर (76) की उम्‍दा पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 326 रन बनाए थे।

बांग्‍लादेश और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा व अंतिम वनडे सोमवार को खेला जाएगा। तमीम इकबाल के नेतृत्‍व वाली बांग्‍लादेश की कोशिश घर में व्‍हाइटवॉश टालने की होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com