Friday , June 2 2023

तीन महीने तक बंद रहीं आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें एक मार्च से पटरी पर लौटी, देखें लिस्ट-

कोहरे की वजह से रेलवे द्वारा निरस्त की गईं ट्रेनें बुधवार से शुरू हो गईं। करीब तीन महीने तक बंद/आंशिक बंद रहीं आधा दर्जन से अधिक यह ट्रेनें एक मार्च से पटरी पर लौट आईं। ट्रेनों के चलने से तीन महीने से परेशान चल रहे हजारों यात्रियों ने राहत की सांस ली है। आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि गाड़ी संख्या 12178/12180 लखनऊ इंटरसिटी बुधवार से प्रतिदिन चलेगी।

28 फरवरी तक ट्रेन शनिवार/रविवार को नहीं चल रही थी। इसी तरह गाड़ी संख्या 12279/12280 ताज एक्सप्रेस को बुधवार से ही नई दिल्ली से वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी तक चला दिया। बीते तीन महीने से ताज एक्सप्रेस नई दिल्ली से ग्वालियर तक ही चलाई जा रही थी।

हावड़ा-मथुरा जंक्शन एक्स. कल से चलेगी
हावड़ा-मथुरा जंक्शन एक्सप्रेस 3 मार्च से आगरा कैंट से चलेगी। तीन महीने से ट्रेन मथुरा से हावड़ा के बीच चल रही थी। इसी तरह मथुरा जंक्शन-हावड़ा के बीच चल रही ट्रेन 6 मार्च से आगरा कैंट से चलेगी। गाड़ी संख्या 12319/12320 आगरा छावनी-कोलकाता-आगरा छावनी एक्सप्रेस भी एक मार्च से आगरा कैंट से चलना शुरू हो गई।

महाकौशल निवाड़ी स्टेशन पर रुकेगी
रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई ट्रेनों का कुछ स्टेशनों पर ठहराव निश्चित किया है। गाड़ी सं. 22167 सिंगरौली-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस का पांच मार्च से और स्टेशन गाड़ी सं. 22168 हजरत निजामुद्दीन-सिंगरौली एक्सप्रेस का सात मार्च से ग्वालियर स्टेशन पर ठहराव निश्चित किया है।

इसके साथ ही गाड़ी संख्या 12189/12190 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर महाकौशल एक्सप्रेस का 5 मार्च से निवाड़ी स्टेशन पर ठहराव निश्चित किया गया है। दोनों ट्रेनों में यात्री अब ग्वालियर और निवाड़ी स्टेशन की टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। यह जानकारी बुधवार को पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने दी है। उन्होंने बताया कि इसकी मांग लंबे समय से हो रही थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com