Friday , June 2 2023

अमेरिका के रहने वाले एक शख्स ने डिज्नीलैंड का लगातार सबसे अधिक यात्राओं का विश्व रिकार्ड बनाया..

अमेरिका के रहने वाले एक शख्स ने डिज्नीलैंड का लगातार करीब तीन हजार बार दौरा कर विश्व रिकार्ड बनाया है। इस शख्स का नाम गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज हुआ है। शख्स ने एक जनवरी 2012 को कैलिफोर्निया में पार्कों का दौरा शुरू किया था।

अमेरिका के रहने वाले एक शख्स ने डिज्नीलैंड का लगातार सबसे अधिक यात्राओं का विश्व रिकार्ड बनाया है। इस शख्स का नाम जेफ रिट्ज है, जो के मूल निवासी हैं।

लगातार 2995 दिनों तक डिज्नीलैंड का किया दौरा 

डिज्नीलैंड को ‘धरती पर सबसे खुश जगह’ कहा जाता है। रिट्स ने लगातार 2995 दिनों तक यहां का दौरा किया।

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड के अनुसार, जेफ ने एक जनवरी 2012 को कैलिफोर्निया में पार्कों का दौरा शुरू किया था। यहां वे बेरोजगारी की अवधि के दौरान रहते थे।

जेफ ने इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

जेफ अपनी इस उपलब्धि पर बेहद खुश हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ”पिछले हफ्ते द्वारा मुझसे संपर्क किया गया था और आज उन्होंने अपनी वेबसाइट पर कहानी पोस्ट की कि मेरे एडवेंचर्स ने रिकॉर्ड में जगह बनाई है। मुझे आधिकारिक तौर पर ‘डिज्नीलैंड की लगातार यात्राओं’ के लिए #GuinnessWorldRecords #RecordHolder नामित किया गया है।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया के हंटिंगटन बीच से 50 वर्षीय शख्स, जिसने 2017 में लगातार 2,000 यात्राओं के बाद पहली बार ध्यान आकर्षित किया था, ने कहा कि उन्होंने 2012 में नए साल के दिन एक पूर्व-प्रेमिका के साथ यात्रा शुरू की। उन दोनों ने सोचा कि लीप वर्ष के दौरान हर दिन थीम पार्क में जाना मजेदार होगा। हालांकि, दोनों ही बेरोजगार थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com