Tuesday , May 21 2024

ChatGPT की मदद से वॉट्सऐप मेसेजेस को आप ऑटोमैटिकली रिप्लाइ कर सकते हैं, जानें कैसे ..

काम में बिजी रहने या दूसरी वजहों से समय पर वॉट्सऐप मेसेज का रिप्लाइ नहीं कर पाते हैं, तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अब आपके वॉट्सऐप मेसेजेस का रिप्लाइ ChatGPT करेगा। अगर आप सोच रहे हैं कि इसके लिए वॉट्सऐप में कोई नया फीचर मिलेगा, तो ऐसा नहीं है। दरअसल, ChatGPT से ऑटोमैटिक वॉट्सऐप रिप्लाइ के लिए आपको GitHub की जरूरत पड़ेगी। गिटहब की मदद से आप वॉट्सऐप के साथ चैटजीपीटी को इंटीग्रेट कर सकते हैं। 

गूगल भी छूटा पीछे
चैटजीपीटी की बातचीत करने की काबिलियत ने इसे यूजर्स के बीच काफी पॉप्युलर बना दिया है और इसमें यह गूगल को भी पीछे छोड़ रहा है। खास बात है कि चैटजीपीटी के किए गए रिप्लाइ काफी हद तक नॉर्मल यूजर जैसे ही लगते हैं। डैनिएल ग्रॉस नाम के एक डेवेलपर ने एक पाइथन स्क्रिप्ट को तैयार किया है। इसके जरिए वॉट्सऐप में चैटजीपीटी को इंटीग्रेट किया जा सकता है। इस स्क्रिप्ट की मदद से आप खुद टाइप किए बिना अपने फ्रेंड्स और फैमिली से चैट कर सकते हैं। 

ऐसे करें डाउनलोड
पाइथन स्क्रिप्ट को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको जरूरी फाइल्स के साथ एक लैंग्वेज लाइब्रेरी को डाउनलोड करना होगा। लैंग्वेज लाइब्रेरी डाउनलोड करने के बाद ‘WhatsApp-gpt-main’ फाइल को ओपन करें (https://github.com/danielgross/whatsapp-gpt) और ‘server.py’ डॉक्यूमेंट को रन करें। ऐसा करने से आपके वॉट्सऐप में ChatGPT सेटअप की शुरुआत हो जाएगी।

इसी बीच सर्वर रन होने के दौरान आपको ‘Is’ टाइप करके एंटर पर टैप करना होगा। इसके बाद ‘python server.py’ पर टैप करें। इस प्रोसेस के पूरा होने के बाद OpenAI के चैट पेज पर आपका फोन नंबर ऑटोमैटिकली सेटअप हो जाएगा। आप रोबोट नहीं एक इंसान हैं, यह कन्फर्म करने के लिए आपको ‘Confirm I am a human’ बॉक्स पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको वॉट्सऐप अकाउंट में OpenAI ChatGPT दिखने लगेगा और आप चैटिंग भी शुरू कर सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com