Thursday , April 25 2024

उत्तर भारत में बर्फीली हवाओं से मिलेगी अब राहत, जानें अन्य जगहों का हाल ..

दिल्ली समेत उत्तर भारत में बर्फीली हवाओं से अब राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग (IMD) ने शीतलहर और कोहरे को लेकर राहत की खबर दी है। हालांकि, फरवरी के अंत तक सर्दी के छोटे मोटे झटके लग सकते हैं। बीतों दिनों पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते राजधानी दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में लोगों को ठंडी हवाओं का सामना करना पड़ रहा था, उससे अब निजात मिल जाएगा। आईएमडी के अनुसार अगले 10 दिनों तक अब कोई भी पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना नहीं है।

दिल्ली में मौसम का पूर्वानुमान

उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में कल यानी 3 फरवरी से अगले 15 दिनों तक तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा। आईएमडी के अनुसार दिल्ली में आज से तेज धूप खिलेगी और मौसम भी शुष्क बना रहेगा। ठंडी हवाओं से भी दिल्ली वालों को राहत मिलेगी और इसके कारण अधिकतम तापमान भी 26 डिग्री सेल्सियस पर आ जाएगा।

यूपी के मौसम का हाल

यूपी के ज्यादातर जिलों में आज से तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा। लखनऊ, आगरा और नोएडा में आज से अगले पांच दिनों तक तेज धूप खिलेगी। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में कुछ इलाकों में हल्की बारिश के चलते ठंडी हवाएं चल सकती है।

पहाड़ों पर होगी बर्फबारी

मौसम विभाग के अनुसार दो से चार फरवरी के दौरान पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी और वर्षा हो सकती है, लेकिन मैदानी इलाकों पर इसाक कोई असर नहीं दिखेगा। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी का दौर थोड़ी देर और चलने वाला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com