Tuesday , May 21 2024

वुमेंस वर्ल्ड कप विजेता टीम की कप्तान शेफाली वर्मा से खिताब जीतने के बाद हुई बड़ी चूक

भारत की अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को इतिहास रच दिया। भारत की टीम ने इंग्लैंड को हराकर आईसीसी अंडर 19 वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमा लिया। इस टूर्नामेंट का आयोजन पहली बार हुआ था, जिसकी मेजबानी साउथ अफ्रीका ने की थी। विश्व विजेता बनने वाली टीम की कप्तान शेफाली वर्मा थीं, जिनसे एक बड़ी चूक हो गई और वे अनजाने में देश का अपमान कर बैठीं। 

दरअसल, जैसे ही पोचेफस्ट्रूम के मैदान पर भारतीय टीम ने इंग्लैंड की अंडर 19 वुमेंस टीम के खिलाफ फाइनल मैच में विनिंग रन बनाया तो भारतीय खिलाड़ी खिताबी जीत का जश्न मनाने के लिए मैदान पर जा पहुंचीं। कप्तान शेफाली वर्मा से भी डगआउट में रुका नहीं गया और देश का तिरंगा झंडा लेकर पिच की ओर दौड़ पड़ीं। यहीं उनसे एक चूक हो गई, जिसका मलाल शायद वीडियो देखकर उन्हें हो रहा होगा। 

शेफाली वर्मा से ये चूक राष्ट्रीय झंडे को लेकर हुई, क्योंकि वे झंडा उल्टा लेकर मैदान पर दौड़ीं। अपने हाथों में शेफाली ने नेशनल फ्लैग पकड़ा हुआ था और फ्लैग उनके पीठ के पीछे था, जो उल्टा था। आमतौर पर तिरंगे में ऊपर केसरिया रंग होता है, लेकिन शेफाली ने जिस हिसाब से तिरंगे को पकड़ा हुआ था, जिसमें हरा रंग ऊपर था और केसरिया रंग नीचे था। इस तरह अनजाने में उनसे देश का अपमान हो गया। आप वीडियो में देख सकते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com