Friday , April 26 2024

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद दिल्ली और हैदराबाद के विश्वविद्यालयों में बवाल के बाद अब पहुंचा मद्रास

गुजरात दंगा 2002 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका को लेकर जारी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद लंबा खिंच रहा है। दिल्ली और हैदराबाद के विश्वविद्यालयों में बवाल के बाद अब स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने मद्रास विश्वविद्यालय में डॉक्यूमेंट्री दिखाने की योजना बनाई है। सूत्रों के अनुसार, इस शॉर्ट फिल्म का प्रसारण कॉलेज परिसर में दोपहर तीन बजे किया जाएगा।

अब बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री का विवाद लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली और हैदराबाद के विवि में इस शॉर्ट फिल्म की प्रदर्शनी के बाद एसएफआई आज शाम तीन बजे मद्रास विवि में इसका प्रसारण करने जा रहा है। हालांकि इस मामले में विवि प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन, जिस तरह दिल्ली के जामिया स्लामिया और जेएनयू के अलावा हैदराबाद विवि में इस शॉर्ट फिल्म को लेकर बवाल मचा, मद्रास में भी हंगामा होने के पूरे आसार हैं। तमाम हिन्दू संगठनों ने मद्रास विवि में इस फिल्म की प्रदर्शन को लेकर कड़ा विरोध जताया है।

उधर, दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) तक भी यह विवाद पहुंच गया है। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI), कांग्रेस की छात्र शाखा, भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन और कई अन्य छात्र संगठनों ने नॉर्थ कैंपस में कला संकाय के बाहर शुक्रवार शाम को इंडिया: द मोदी क्वेश्चन की स्क्रीनिंग का आह्वान किया है।

हैदराबाद में द कश्मीर फाइल्स दिखाई
हैदराबाद विवि में गुरुवार के दिन जमकर बवाल देखा गया। छात्रों के एक ग्रुप ने यहां बीबीसी की विवादस्पद डॉक्यूमेंट्री दिखाई तो दूसरे समूह ने बड़े पैमाने पर द कश्मीर फाइल्म फिल्म देखी। ये दोनों घटनाएं कॉलेज परिसर में ही हुई। इस दौरान प्रशासन को दोनों गुटों को संभालने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दोनों समूहों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। आरोप है कि दोनों समूहों ने बिना किसी परमिशन के फिल्म का प्रसारण किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com