Thursday , April 18 2024

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन नजम सेठी ने गेंदबाज मोहम्मद आमिर को लेकर दिया यह बड़ा बयान..

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में बड़ा बदलाव हुआ था। रमीज राजा की जगह नजम सेठी को पीसीबी का चेयरमैन बनाया गया। सेठी ने फिर से कमान संभालते ही रमीज द्वारा लिए गए कई फैसलों को पलट दिया। साथ ही यह चर्चा भी शुरू हो गई कि क्या 30 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पाकिस्तान टीम में वापसी करेंगे? बता दें कि आमिर ने बोर्ड से नाराजगी के कारण दिसंबर 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। 

मैच-फिक्सिंग के कारण पांच साल का बैन झेल चुके आमिर का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने 17 साल की उम्र में 2009 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और अब तक 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 T20I ही खेले हैं। रमीज दागी खिलाड़ियों को दोबारा मौका देने के पक्ष में नहीं रहे लेकिन अब आमिर की किस्मत चमक सकती है। दरअसल, सेठी ने आमिर के कमबैक को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि वह आमिर की वापसी में रोड़े नहीं अटकाएंगे।

सेठी ने कहा, ”आमिर अपना गुनाह कबूल कर चुका है और उसने सजा भी भुगती है। जब उसने यह गुनाह किया, तब उसकी उम्र महज 17 साल थी। मैंने खुद 2013 और 2014 में आमिर को लेकर आईसीसी के सामने बात रखी थी, जिसके बाद उसे हमने दोबारा चांस दिया। हालांकि, आमिर का कहना है कि बोर्ड और सेलेक्टर्स का उसके साथ अनुचित रवैया रहा।”

पीसीबी प्रमुख ने कहा, ”आप जानते हैं कि रमीज राजा के दागी खिलाड़ियों पर क्या विचार हैं। वह ऐसे किसी खिलाड़ी को दोबारा मौका देने के पक्ष में नहीं रहे मगर मेरे विचार उनसे अलग हैं। मेरा मानना है कि जो सजा भुगत चुका है और सुधार गया है, उसे वापसी का अवसर मिलना चाहिए।’ आमिर ने कहा कि उसके बोर्ड के साथ मतभेद रहे हैं। उसने कहा था कि वह पाकिस्तान टीम के लिए उपलब्ध रहना नहीं चाहता।”

सेठी ने आगे कहा, ”आमिर उसके बाद इंग्लिश काउंटी में खेलने के लिए चलाया गया था। लेकिन अब अगर आमिर कमबैक करना चाहता है तो मैं किसी तरह का अड़ंगा नहीं लगाऊंगा। मैं उसे सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहने की इजाजत दूंगा और फिर बाकी चेयनकर्ताओं के फैसले पर निर्भर करेगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com